News Nation Logo
NDPS कोर्ट में पेश हुए समीर वानखेड़े रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज साउथ ब्लॉक में रक्षा मंत्रालय के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया आयुष्मान भारत योजना ने 2 करोड़ से अधिक गरीबों का अस्पताल में मुफ़्त इलाज करवाया: पीएम मोदी फारुख साहब ने भारत सरकार को पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी: गृहमंत्री अमित शाह मैं घाटी के युवाओं से बात करना चाहता हूं: गृहमंत्री अमित शाह मैंने घाटी के युवाओं के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया है: गृहमंत्री अमित शाह सवाल उठाए गए थे कि धारा 370 हटने के बाद घाटी के लोगों की ज़मीन छीन ली जाएगी: गृहमंत्री अमित शाह ये लोग विकास को बांध कर रखना चाहते हैं, अपनी सत्ता को बचाकर रखना चाहते हैं: गृहमंत्री अमित शाह 70 साल से जो भ्रष्टाचार किया है उसको चालू रखना चाहते हैं: गृहमंत्री अमित शाह हमारी फिल्मों को जापान, मिस्र, चीन, रूस, मध्य पूर्व आदि में देखा और सराहा जाता है: उपराष्ट्रपति भारत में दुनिया की सबसे ज़्यादा फिल्में बनती हैं: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू पीएम मोदी ने किया प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी में स्वागत किया पीएम मोदी ने वाराणसी को दी 5200 करोड़ की विकास परियोजनाएं रजनीकांत को दिल्ली में 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला आर्यन खान से ड्रग्स चैट को लेकर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ गौत्तमबुद्धनगर में डेंगू का प्रकोप जारी. पिछले 24 घंटों में 20 नए मरीज आए सामने सीएम केजरीवाल पहुंचे लखनऊ, शाम को सरयू आरती में होंगे शामिल पूर्व मंत्री रामअचल राजभर और लालजी वर्मा आज सपा में हो सकते हैं शामिल ड्रग्स केस: आर्यन खान से मिलने आर्थर रोड जेल पहुंचीं गौरी खान

MP_CG 9 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 09 May 2019, 07:00:43 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 50 करोड़ की गड़बड़ी के मामले में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. अब डॉ. गुप्ता के खिलाफ बैंक से फर्जी तरीके से 70 करोड़ का लोन लेने की एक और शिकायत रायपुर के गोलबाजार थाने में की गई है. सामाजिक कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

छ्त्तीसगढ़ बोर्ड का रिजल्ट कल होगा घोषित


रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा शुक्रवार को दोपहर एक बजे की जाएगी. परीक्षा परिणाम की घोषणा मंडल के सभागार में स्कूल शिक्षा सचिव और माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष श्री गौरव द्विवेदी करेंगे. परीक्षा परिणाम की घोषणा के साथ ही यह मंडल के ऑनलाईन वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा. परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम वेबसाईट (www.cgbse.nic.in) के माध्यम से भी देख सकेंगे.

लापरवाही से मरीज की मौत पर, डॉक्टर सस्पेंड


कोरिया। इलाज में लापरवाही बरतने से एक मरीज की मौत हो गई. लापरवाही बरतने के मामले में डॉक्टर पर गाज गिरी. राजमंत्री गुलाब कमरो के कड़े तेवर के बाद यह कार्रवाई हुई. सोनहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर शारदा प्रसाद साहू का एक वर्ष का वेतन रोका गया है.

रायपुर में लगी आग, फायर ब्रिगेड मौके पर


रायपुर। रायपुर के पुरोहित बाड़ा में लगी बड़ी आग। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां कोतवाली थाना क्षेत्र में मौके पर पहुंची हैं.

11 मई को राहुल गांधी की रैली


धार। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 11 मई को धार में महू लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश गिरवाल के समर्थन में ऐतिहासिक स्थल अमझेरा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर ने सभास्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम मौजूद रहे.

रतलाम से लौट रहे हार्दिक को दिखाए गए काले झंडे


रतलाम। रतलाम से जनसभा को संबोधित करके लौट रहे कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को रायपुरिया के पास युवाओं ने काले झंडे दिखाए. हार्दिक पटेल कांतिलाल भूरिया के पक्ष में चुनावी जनसभा करके लौट रहे थे.

65 हजार का इनामी डाकू गिरफ्तार



सतना। सतना पुलिस ने 65 हजार के एक इनामी डकैत को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने डकैत भोला यादव को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 12 बोर की बंदूक और कारतूस बरामद किए गए हैं. सतना, पन्ना, छतरपुर और यूपी पुलिस को डकैत भोला की तलाश थी. सतना एसपी रियाज इकबाल ने इस खबर की पुष्टि की.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का रोड शो कल


ग्वालियर। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह शुक्रवार को ग्वालियर में एक बड़ा रोड शो करेंगे. रोड शो मुखर्जी भवन से शुरू होकर बाड़ा, सराफा बाजार दौलतगंज होते हुए वापस पहुंचेगा.

बैंक के सामने 50 हजार रुपये छीने
जांजगीर चाम्पा। पामगढ़ थाना क्षेत्र में एक रिटायर्ड शिक्षक से नोटों का भरा बैग बदमाश लेकर भाग निकले. रिटायर्ड शिक्षक रामफल निर्मलकर बैंक से अपना पैसा निकाल कर निकल रहे थे तभी बैंक के सामने बाइकसवार बदमाश आए और रुपया लेकर भाग निकले. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है.

हार्दिक पटेल की सभा में आए लोगों को बांटे गए पैसे


रतलाम: धराड़ में हार्दिक पटेल की सभा में खत्म होने के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश भरावा और जिला कार्यवाहक अध्यक्ष दिनेश शर्मा सभा में आये ग्रामीणों को नोट बांटते न्यूज नेशन के कैमरे में कैद हुए हैं. कैमरा चलते देख कांग्रेस कार्यकर्ता ने झंडे और हाथ से रिकॉर्ड करने से रोका. हार्दिक पटेल आज कांग्रेस प्रत्यासी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में सभा करने आये थे.

दिग्विजय सिंह ने गायत्री शक्ति पीठ पहुंचकर पूजा-अर्चना की


भोपाल: कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने गायत्री शक्ति पीठ पहुंचकर पूजा-अर्चना की. इस दौरान उन्होंने जीत के लिए आशीर्वाद मांगा. दिग्विजय सिंह ने गाय की पूजा की और गाय को चारा भी खिलाया.

मन्दसौर में डायमंड ज्वैलर्स हत्याकांड में 4 आरोपी गिरफ्तार


मन्दसौर: डायमंड ज्वैलर्स हत्याकांड में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही हत्या में इस्तेमाल की गई कार और बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. बता दें कि डायमंड ज्वैलर्स की 10 अप्रैल की शाम को गोली मार हत्या कर की गई थी.

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज


भोपाल: हुजूर से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. रामेश्वर शर्मा पर विधानसभा चुनाव के दौरान सिंधी समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. इसको लेकर कांग्रेस नेता सोनू तोमर ने पुलिस में शिकायत की थी. 

शाजापुर में ट्रक ने राहगीर को कुचला, मौके पर ही मौत

शाजापुर: मक्सी इलाके में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. यहां एक ट्रक ने रोड किनारे चल रहे राहगीर को टक्कर मार दी. जिससे राहगीर की मौके पर ही मौत हो गई.

डिंडोरी में गांजा बेचने जा रहे दो आरोपी गिरफ्तार


डिंडोरी: गाड़ासरई पुलिस की वाहन चेकिंग के दौरान बाइक में गांजा लेकर बेचने जा रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 7 किलो गांजा बरामद किया गया है.

सीधी में ट्रैक्टर पलटने से एक युवक की मौत, 3 जख्मी


सीधी: जमोड़ी थाना इलाके के तेदुआ गांव में ट्रैक्टर पलटने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


 

कांग्रेस नेता अजय सिंह ने साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर उठाए सवाल


कांग्रेस नेता अजय सिंह ने साध्वी प्रज्ञा सिंह के चुनाव लड़ने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि जो साध्वी या संन्यासिन है उन्हें राजनीति में आने की जरूरत क्यों है और क्यों चुनाव लड़ रही हैं. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि 5 साल पहले जो मुद्दे थे वह सब गायब कर मोदी अपने नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं. यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है.

कम्प्यूटर बाबा के रोड शो पर सवाल, साधु-संतों ने बताया धोखेबाज


भोपाल: कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए कम्प्यूटर बाबा की अगुवाई में साधु-संतों ने सड़क पर उतर रोड शो किया. लेकिन अब कम्प्यूटर बाबा के इस रोड शो पर सवाल उठने लगे हैं. खुद साधु-संत ही उन्हें धोखेबाज बता रहे हैं. कम्प्यूटर बाबा के रोड शो में आए संतों ने कहा कि उन्हें कम्प्यूटर बाबा ने धोखे से बुलाया है. इसके साथ ही संतों ने दिग्विजय सिंह को  राक्षस बताया.

कोरबा में आंगनबाड़ी केंद्र में अव्यवस्था बिफरीं कलेक्टर, सेक्टर सुपरवाइजर निलंबित


कोरबा: वनांचल क्षेत्र के तानाखर आंगनबाड़ी केंद्र का जिला कलेक्टर किरण कौशल ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र में अव्यवस्था देखकर कलेक्टर बिफर गईं. उन्होंने तुरंत संज्ञान लेते हुए सेक्टर सुपरवाइजर निलंबित कर दिया, जबकि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सेवा से बर्खास्त किया दिया. इतना ही नहीं कलेक्टर ने महिला बाल-विकास विभाग के DPO को नोटिस जारी किया है. इस औचक निरीक्षण से अफसरों में हड़कंप मच गया है.

कंप्यूटर बाबा के धुनि रमाने वाले मामले की जांच शुरू


भोपाल: कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा के धुनि रमाने के मामले की जांच शुरू हो गई है. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीजेपी की शिकायत पर मामले की जांच शुरू करने के आदेश दिए हैं.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आज भोपाल दौरे पर


भोपाल: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आज भोपाल दौरे पर पहुंचेंगी. यहां निर्मला सीतारमण कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी. इसके अलावा बीजेपी मुख्‍यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगी.

छिन्दवाड़ा में मिठाई की दुकान में लगी आग, सारा सामान जलकर राख


छिन्दवाड़ा: श्याम टॉकीज के पास मिठाई की दुकान में आग लग गई. आग लगने से दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. 

शंकर लालवानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज


मध्य प्रदेश के इंदौर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एफआईआर दर्ज की गई है.

First Published : 09 May 2019, 07:00:43 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.