logo-image
लोकसभा चुनाव

MP-CG 9 June News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी खबर पाएं एक क्लिक में

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 10 Jun 2019, 06:12 AM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हर हाल में किसानों की कर्ज माफी करने का संकल्प दोहराया है. उन्होंने जय किसान फसल ऋण माफी योजना के दूसरे चरण को लागू करने के निर्देश दिये हैं. जय किसान फसल ऋण माफी योजना में जिन किसानों की लोन माफी हो रही है. वे कृषि संबंधी कार्यों के लिये जरूरत अनुसार नया लोन ले सकते हैं. नया लोन लेने की प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पूर्व के वर्षो में अपनाई गई प्रक्रिया के अनुसार ही उन्हें लोन मिलेगा. नया लोन लेने से लोन माफी की राशि या उनकी पात्रता में कोई अंतर नहीं आयेगा. किसान अपने ऋण का नवीनीकरण भी करा सकते हैं.

calenderIcon 21:43 (IST)
shareIcon

भोपाल के बाद जबलपुर में मासूम के साथ दरिंदगी

जबलपुर। भोपाल के बाद जबलपुर में भी चार साल की मासूम दरिंदगी का शिकार हुई है. मध्यप्रदेश में 24 घंटों के अंदर मासूम बच्चियों से रेप की यह दूसरी वारदात है. घर के पास खेल रही मासूम से पड़ोस में रहने वाले किशोर ने की थी दरिंदगी. जबलपुर के सिहोरा इलाके में हुई वारदात. घटना के खुलासे के बाद ग्रामीणों ने आरोपी की धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया.

calenderIcon 21:40 (IST)
shareIcon

लड़कियों का अपहरण करके दुष्कर्म का प्रयास

कोरबा। पुलिस चौकी का इंचार्ज बताकर 2 नाबालिग लड़कियों के अपहरण का मामला सामने आया है. कोरबा के पोड़ी-उपरोड़ा क्षेत्र की घटना. अपहृत लड़कियों के साथ कोरिया जिले में दुष्कर्म का प्रयास किया गया है. पुलिस आरक्षक के ड्राइवर ने साथियों के साथ घटना को अंजाम दिया है. 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 1 आरोपी अब भी फरार है.

calenderIcon 21:36 (IST)
shareIcon

किराए के माकान में चल रहा था सेक्स रैकेट, 4 गिरफ्तार

धमतरी। अर्जुनी गांव में किराए के मकान में चल रहे सेक्स रैकेट के कारोबार का खुलासा हुआ है. पुलिस टीम ने रेड मारकर 1 महिला, 3 पुरुष को गिरफ्तार किया है. मकान मालिक पैसे कमाने के चक्कर में किराए पर रुम उपलब्ध कराते थे. पुलिस ने 4 मोबाईल, मोटर सायकिल जब्त किया है. अर्जुनी पुलिस ने कार्रवाई की है.

calenderIcon 21:30 (IST)
shareIcon

शराब की दुकान के सामने अधेड़ की मौत

सतना। नागौद देशी शराब दुकान के सामने शिव कुमार नामदेव उर्फ मुन्ना (45) निवासी पुरानी गल्ला मंडी की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव पोस्ट मॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक मृतक नशे का आदी था. दोपहर में वह शराब दुकान के आसपास देखा गया था. मृतक के हाथ में चोट के निशान हैं. वहीं मुंह एकदम काला पड़ा हुआ है.

calenderIcon 21:27 (IST)
shareIcon

गुना पहुंचे सिंधिया, कहा लोकतंत्र का करते हैं सम्मान

गुना। राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को गुना पहुँचे. यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. कार्यकताओं के सामने अपने विचार रखे और बोले जनता मेरी भगवान है. सदा सेवा करने में मैं तत्पर रहुगा. कोई न कोई कमी मुझ में रही होगी जिसके कारण जनता ने मुझे मौका नहीं दिया. हमें प्रजातंत्र का सम्मान करना चाहिये.

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

ट्विंकल के लिए निकाल कैंडिल मार्च

सीधी। शहर की जनता में ट्विंकल की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है. लोगों ने ट्विंकल को इंसाफ दिलाने के लिए और आरोंपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की. लोगों ने कैंडल मार्च करके श्रद्धांजलि दी. लोगों ने ट्विंकल को चाहिए इंसाफ के होर्डिंग पोस्टर लेकर मुख्य सड़कों से होकर कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी. सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष इसमें शामिल हुए.

calenderIcon 20:36 (IST)
shareIcon

पत्नी की हत्या करने वाला गिरफ्तार

अलीराजपुर। नानपुर थाने के धुँधलवाट में चार दिन पहले हुई महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. हत्यारा महिला का पति ही निकला है. उसने चरित्र शंका को लेकर पत्नी की हत्या कर दी थी. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 20:29 (IST)
shareIcon

छग विधानसभा अध्यक्ष उतरे अडानी के खिलाफ

कोरिया। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मेरी पहल अडानी के खिलाफ रहेगी. जहाँ-जहाँ अडानी को कोयले की खदान दी गई है वहाँ हमारा हाथी का कॉरिडोर बनाया जाएगा. कोरिया कोरबा बिलासपुर सरगुजा ये सभी जगह हाथी का कॉरिडोर बनाया जाएगा.

calenderIcon 19:26 (IST)
shareIcon

हाइवा ने बाइकसवारों को रौंदा, दो की मौत

पेंड्रा। गौरेला थाना क्षेत्र के बांधामुड़ा इलाके में एक हाइवा ने बाइक सवारों को रौंद दिया. हादसे में दो भाइयों की मौत हो गई. एक भाई को गंभीर हालत में एमसीएच हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. सभी बाइक सवार गौरेला के दरमोहली गांव के रहने वाले हैं.

calenderIcon 16:48 (IST)
shareIcon

बालिका के जनाजे में पहुंचे दिग्विजय सिंह

भोपाल। भोपाल में बालिका के रेप और हत्या के बाद दिग्विजय सिंह जनाजे में पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि आरोपी को सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाएगी. दोषी और लापरवाह पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की गयी है. मामला फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलवाने को लेकर कलेक्टर से अपील की गई है.

calenderIcon 13:57 (IST)
shareIcon

जबलपुर में बीजेपी नेता के खिलाफ रेप का केस दर्ज

जबलपुर: बीजेपी का विदिशा जिला महामंत्री उपेन्द्र धकड़ के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. उनपर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

भोपाल मामले पर गृह मंत्री ने कहा- मुख्य संदिग्ध की पहचान हुई

भोपाल: बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि मुख्य संदिग्ध की पहचान हो गई है. उसकी लोकेशन ट्रेस कर ली गई है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. कड़े कदम उठाए जाएंगे. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. 



calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में 12 हिरणों की मौत

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में 12 हिरणों की मौत हो गई है. वन विभाग ने जहर मिला पानी पीने से हिरणों की मत्यु होने की आशंका जताई है. धमतरी जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले के नगरी विकासखंड के अंतर्गत मोहलाई गांव में मुरूम की खदान के करीब 12 हिरण मृत पाए गए हैं.

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

भोपाल की घटना को लेकर सीएम कमलनाथ से मिलेंगी साध्वी प्रज्ञा

भोपाल: सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बच्ची के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वो इस मामले को लेकर सीएम कमलनाथ से मिलेंगी.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

भोपाल रेप और मर्डर केस में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

राजधानी भोपाल में 10 साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या से पूरा मध्य प्रदेश सहम गया है. इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए भोपाल पुलिस ने दो हवलदार और 4 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है. गृह मंत्री के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है.

calenderIcon 10:56 (IST)
shareIcon

सतना के कोठी इलाके में स्कार्पियो पलटी, 4 लोग घायल

सतना: कोठी इलाके में कमलो के पास अनियंत्रित होकर स्कार्पियो पलट गई. इस हादसे में एक ही परिवार के 4 लोग घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने भोपाल घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

भोपाल: जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बच्ची से दरिंदगी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने DIG को लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

भोपाल रेप और मर्डर केस में पीड़ितों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

भोपाल: बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले में पीड़ित परिजनों ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि रात में पुलिस ने बच्ची को ढूंढने में मदद नहीं की.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बिजली गुल होने के लिए घटिया उपकरण जिम्मेदार

मध्य प्रदेश में बिजली गुल होने के लिए घटिया उपकरण जिम्मेदार हैं. इस बात का खुलासा बिजली कंपनी की एक रिपोर्ट से हुआ है. बताया जा रहा है कि शिवराज सरकार में घटिया उपकरण खरीदे गए थे. जिसकी अब कमलनाथ सरकार जांच करवाएगी. उधर, बिजली सप्लाई में लापरवाही पर 3 अफसर सस्पेंड किए गए हैं.

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में सुदखोरों की प्रताड़ना से परेशान छात्र ने लगाई फांसी

बिलासपुर: मामला सरकंडा थाना क्षेत्र में सुदखोरों की प्रताड़ना से परेशान छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्र से 5 हजार के बदले 20 हजार रुपये की मांग की जा रही थी.

calenderIcon 07:13 (IST)
shareIcon

भोपाल में बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या

भोपाल: राजधानी एक बार फिर शर्मसार हुई है. नेहरू नगर के पास आईएफएम मांडवा बस्ती में 10 साल की मासूम से दरिंदगी का मामला सामने आया है. बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई और शव को घर से सामने फेंका दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में नई उद्योग नीति सितंबर में आएगी- कवासी लखमा

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में नई उद्योग नीति  सितंबर में आएगी. उन्होंने बताया कि वो आगामी 9 जून को विदेश दौरे पर कनाडा जा रहे हैं. जहां वो ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए विदेशी निवेशकों को छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों में आमंत्रित करेंगे.

calenderIcon 07:10 (IST)
shareIcon

नगरीय प्रशासन विभाग ने आयुक्त नगर निगम से मांगा जवाब

रायपुर: निर्माणाधीन संकरी ट्रेंचिंग ग्राउंड को लेकर दो साल पुराना जिन्ना एक बार फिर बाहर आ गया है. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एक आरटीआइ लगाने वाले शख्स की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए नगरीय प्रशासन विभाग के विशेष सचिव व अटल नगर के सीईओ को पत्र लिखा है. उन्होंने पूछा है कि एयरपोर्ट से ट्रेंचिंग ग्राउंड की दूरी 10 किमी से कम है. डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) की कचरा डंप करने की अनुमति नहीं है. इस पत्र से हड़कंप मच गया है.