News Nation Logo
प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी देश में एक और ओमिक्रॉन की पुष्टि, गुरजात में मिला मरीज MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

MP_CG 8 May News: देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 May 2019, 06:17:52 PM
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

भिंड में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के युवाओं को राफेल से रोजगार नहीं मिलेगा, अनिल अंबानी पर करोड़ों रुपये का बैंक का कर्जा है, मोदी जी बताएं इस चोर को आपने क्यों चुना.

भोपाल में भाजपा का रोडशो शुरू


 




भोपाल। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस समय साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के समर्थन में रोड शो कर रहे हैं।

पारिवारिक विवाद में पति ने की पत्नी की हत्या


हरदा। जिले के टिमरनी थाना क्षेत्र के ग्राम सोडलपुर के टीटी नगर में पति पत्नी के बीच हुए पारिवारिक विवाद में पति ने पत्नी के सिर पर लकड़ी से बार-बार वार करके हत्या कर दी. सोडलपुर के टीटी नगर के रहने वाले राजेश मण्डलेकर ने पत्नी मायाबाई (42) को सिर पर डंडे से कई बार वार किया. पुलिस ने घटना का खुलासा करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पानी में तैरता मिला युवक का शव


दमोह। दमोह के हटा थाना अंतर्गत तीन दिन से लापता युवक का संदिग्ध दशा में शव मिला है. युवक का शव हटा थाना क्षेत्र के ग्राम कांटी स्थित सकसुमा में तैरता हुआ मिला. युवक 3 दिन से लापता था.

इमरजेंसी सेवा ठप, 108 की कॉल 102 पर हो रही फॉरवर्ड


रायपुर। रायपुर में इमरजेंसी सेवा ठप हो गई है. बीती रात से ही इमरजेंसी सेवा 108 नहीं चल रही है. एंबुलेंस का संचालन करने वाली जीवीके कंपनी के कॉल सेंटर में फोन नहीं लग रहा है. अधिकारियों ने तकनीकी कारणों का हवाला दिया है. 108 पर कॉल न लग पाने के कारण सभी कॉल को 102 पर फॉरवर्ड किया जा रहा है. 30 प्रतिशत कॉल ही रिसीव हो रही हैं.

कर्जमाफी पर बोले शिवराज 'दिखवाना पड़ेंगा'


राजगढ़। मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा गहराया हुआ है. बीजेपी कांग्रेस को कर्जमाफी के मुद्दे पर लगातार घेरती आई है. बीजेपी ने कांग्रेस से कर्जमाफी के सुबूत भी मांगे थे. जिसके बाद कांग्रेस ने भाजपा को किसान कर्जमाफी की लिस्ट सौंपी थी. इस लिस्ट में खास बात यह है कि शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार का नाम भी शामिल है. जिन्हें कर्जमाफी का लाभ मिला है. शिवराज ने इस पर कहा कि कांग्रेस के लोग कुछ भी सूची भेज रहे हैं.

10 मई को जारी होंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट


रायपुर। छत्तीसगढ़ में बोर्ड के परिणाम 10 मई को घोषित होंगे. 10वीं और 12वीं दोंनों के रिजल्ट एक साथ घोषित होंगे. यह दूसरी बार होंगा जब 10वीं और 12वीं के परिणाम एक साथ घोषित होंगे.

अपराधी का जिलाबदर


बिलासपुर। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के मुताबिक सिटी कोतवाली थाना अन्तर्गत कंपनी बाग निवासी मो. सादिक पिता मो.सराफत मुसलमान को सतना जिला समेत समीपवर्ती जिला रीवा, सीधी, शहडोल, उमरिया, कटनी, पन्ना की राजस्व सीमा से बाहर चले जाने को कहा गया है. साथ ही बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति प्राप्त किए एक वर्ष की कालावधि तक इन जिलों की सीमाओं में प्रवेश नहीं करने का आदेश भी दिया है.

3 किसानों के घरों में लगी आग


सीधी। सीधी में 3 किसानों के घर में आग लग गई. चुरहट थाना क्षेत्र के डढ़िया गांव में लगी आग. जिसके कारण किसानों की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई. ग्रामीणों ने ही आग बुझाई. लगातार सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंची. किसानों में आक्रोश है. शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है.

बिजली गुल होने की शिकायत सीएम से की, हुआ निराकरण


धमतरी। CM से बिजली गुल की शिकायत का फौरन हुआ निराकरण. नगरी के एक युवक ने सोशल मीडिया के जरिये CM से इसकी शिकायत की थी. शिकायत लुमेश देवांगन ने की थी. जो नगरी इलाके के पादुवार गांव का रहने वाला थी. गांव में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली गुल रहती थी. जिसकी शिकायत CM के सोशल मीडिया एकाउंट में की थी, बाद इसके प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की.

भिंड में रैली को संबोधित कर रहे हैं राहुल गांधी


भिंड: रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के युवाओं को राफेल से रोजगार नहीं मिलेगा,अनिल अंबानी पर करोड़ों रुपये का बैंक का कर्जा है, मोदी जी बताएं इस चोर को आपने क्यों चुना.

कंप्यूटर बाबा की रैली में नारे लगाने वालों पर केस दर्ज


भोपाल: कंप्यूटर बाबा के रोड शो के दौरान चौक बाजार में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे सुनाई दिए थे। जिसके बाद पुलिस ने नारे लगाने वालों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि तमाम लोग इकट्ठा हुए थे और बिना परमिशन के यहां पर नारेबाजी शुरू कर दी थी.

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए कर्ज लेगी छत्तीसगढ़ सरकार


छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनते ही 100 दिनों के अंदर ही बॉन्ड गिरवी रखकर 10 हजार 400 करोड़ का कर्ज लिया गया. यानी औसतन रोज 105 करोड़ का कर्ज लिया है सरकार ने अभी सरकार ने कई योजनाओं और भर्तियों का ऐलान किया है, उसके लिए भी सरकार को कर्ज की जरुरत होगी.

दिग्विजय सिंह के रोड शो में भगवा स्कार्फ पहने नजर आए पुलिसकर्मी


भोपाल: 'भगवा आतंकवाद' कहकर देश में भूचाल लाने वाले दिग्विजय सिंह के रोड शो में पुलिसकर्मी सिविल वर्दी और भगवा स्कार्फ पहने नजर आए.



भोपाल में दिग्विजय सिंह और कम्प्यूटर बाबा का रोड शो


भोपाल: कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह रोड शो कर रहे हैं. कम्प्यूटर बाबा भी उनके साथ हैं. 



छतरपुर में डंपर ने बाइक को टक्कर मारी, 3 की मौत


छतरपुर: सटई थाने के अमरोनियां में डंपर ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में दो जुड़वा बहनों समेत 3 की मौत हो गई है.

छिंदवाड़ा में बस और ट्रक की टक्कर, 5 की मौत


छिंदवाड़ा: धर्मटेकडी इलाके में बनगांव के पास बारातियों से भरी बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में 5 की मौत हो गई है, जबकि 6 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

नरसिंहपुर में डिवाइडर से टकराई बुलेरो, 3 की मौत


नरसिंहपुर: सुआतला थाना इलाके के बीतली में एक बुलेरो गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए.

सुकमा में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की


सुकमा: एर्राबोर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दी. मृतक की पहचान गंगा निवासी बिलगुड़ापारा के रूप में हुई है. नक्सल ऑप्स के एएसपी सलभ शिन्हा ने इस घटना की पृष्टि की है.

बिलासपुर में 5 सट्टेबाज गिरफ्तार


बिलासपुर: सीपत क्षेत्र के सोठी निरतु गांव के जंगल में पुलिस ने छापेमारी कर 5 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 30 हजार, 5 मोटर साईकल, 4 मोबाइल और अन्य सामान बरामद किया गया है.

मुरैना में राहुल गांधी करेंगे रैली


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर रहेंगे. वो शाम 4 बजे मुरैना के मेला मैदान में रैली केरंगे. इस दौरान वो कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास रावत के लिए वोट की अपील करेंगे.

दंतेवाड़ा में दो नक्सली ढेर


दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. इनके पास से सुरक्षाबलों ने हथियार भी बरामद किए हैं.

First Published : 08 May 2019, 06:17:52 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.