logo-image

MP-CG Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 07 Jun 2019, 09:40 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के धमतरी में बुधवार की शाम आए तूफान ने भयंकर तबाही मचायी है. अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक व्यक्ति के घायल है. आंधी तूफ़ान की वजह से 300 पेड़ टूट गए. इसके अलावा बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है. धमतरी में अब तक का सबसे बड़े तूफ़ान ने तबाही मचाई है. इससे भारी नुकसान की संभावना जताई जा रही है.

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में 1200 एमबीबीएस छात्रों का भविष्य खतरे में

मध्यप्रदेश में 2019 में पास होने वाले करीब 1200 एमबीबीएस छात्रों का भविष्य खतरे में पड़ सकता है. दरअसल एमबीबीएस के छात्र मध्य प्रदेश की जिस मेडिकल यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले तमाम मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे हैं, उस मेडिकल यूनिवर्सिटी को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया यानी कि एमसीआई से मान्यता ही नहीं मिली है.

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

गरीबों को आरक्षण का लाभ देने के लिए NIT में बढ़ेंगी 108 सीटें

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) में आर्थिक रूप से पिछड़े गरीब परिवारों के लिए केंद्र के आदेश के अनुरूप 108 सीटें बढ़ाई जा रही हैं. केंद्र के 9 जनवरी 2019 के जारी आदेश के मुताबिक, इस साल देशभर के शैक्षणिक संस्थानों में दाखिले में आर्थिक रूप से पि़छडे परिवारों को 10 प्रतिशत आरक्षण देना है. नए संशोधन के अनुसार आर्थिक रूप से पिछड़े अभ्यर्थियों को दाखिले के दौरान भी लाभ दिया जाएगा.

calenderIcon 15:48 (IST)
shareIcon

इंदौर में मरीज ने की नर्स की हत्या

इंदौर: तुकोगंज में एक क्लीनिक में 50 वर्षीय नर्स लता वर्मा की एक मरीज ने कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी. एसपी यूसुफ कुरैशी का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. 



calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बिजली के बाद पानी पर सियासत

मध्य प्रदेश में बिजली के बाद अब पानी की अव्यवस्थाओं के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा ने प्रदेश में चल रही पानी की परेशानी के लिए सूबे के नगर निगम और बीजेपी के महापौर को ज़िम्मेदार ठहरा दिया है. पीसी शर्मा ने तर्क दिया है कि बीते 10 सालों से सूबे के ज्यादातर नगर निगम में बीजेपी के मेयर हैं और वक्त रहते इन तमाम नगर निगमो, मेयरों, और मेयर काउंसिलों ने पानी के लिए सही उपाय नहीं किए.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान के स्वर्गीय पिता को श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जैत गांव पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पिता स्वर्गीय प्रेम सिंह चौहान को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.


calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह चौहान के घर शोक व्यक्त करने के लिए रवाना हुए राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भोपाल पहुंच गए हैं. यहां से वो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गांव जैत के लिए रवाना हुए. वो शिवराज सिंह चौहान के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करने जा रहे हैं.

calenderIcon 14:33 (IST)
shareIcon

जबलपुर में 24 डेंटल मेडिकल छात्रों को बड़ा झटका

जबलपुर: मेडिकल यूनिवर्सिटी ने 24 छात्रों का प्रवेश निरस्त कर दिया है. ARFC की अनुशंसा के बाद यूनिवर्सिटी ने यह फैसला लिया. 2016 में बिना नीट परीक्षा पास किए छात्रों ने प्रवेश लिया था.

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

पेशी के लिए NIA कोर्ट पहुंची प्रज्ञा सिंह ठाकुर

मालेगांव बम धमाके की आरोपी और हाल ही में भोपाल से बीजेपी सांसद बनीं प्रज्ञा ठाकुर शुक्रवार को एनआईए कोर्ट पहुंची. उन्हें गुरुवार को भी कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह पहुंच नहीं सकी थीं.

calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

बिजली गुल होने पर स्वास्थ्य मंत्री को खत्म करनी पड़ी बैठक

इंदौर में लगातार बिजली कटौती जारी है. इसको लेकर आम आदमी की परेशानी बढ़ी हुई है. यहां तक के स्वास्थ्य मंत्री की बैठक में भी बिजली जाने से बैठक खत्म करनी पड़ी.

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

बिजली कटौती को लेकर इंदौर में बीजेपी का प्रदर्शन

इंदौर में गर्मी के मौसम में लगातार बिजली कटौती और बिजली की समस्याएं बढ़ती जा रही है. एक बार फिर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कांग्रेस पर हल्ला बोल किया है. इसी के चलते पाटनीपुरा चौराहे पर भाजपा के विधायक और कार्यकर्ताओं ने आम जनता को लालटेन पंखे और मोमबत्ती दिए और कांग्रेस के खिलाफ फिर प्रदर्शन किया.

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में लगातार बढ़ता जा रहा है तापमान

ग्वालियर में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है और गर्मी है कि कम होने का नाम ही नहीं ले रही गुरुवार को अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री दर्ज किया गया जो कि पिछले 25 साल में जून के महीने में पढ़ने वाला सबसे ज्यादा बताया गया है. 

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

मप्र विधानसभा का बजट सत्र 8 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 8 जुलाई से शुरू होगी, जोकि 26 जुलाई तक चलेगा. बजट सत्र में हंगामा होना तय माना जा रहा है.

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

गृहमंत्री बाला बच्चन ने सभी जिलों के SP को पत्र लिखा

भोपाल: गृहमंत्री बाला बच्चन ने सभी जिलों के SP को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने अधिकारियों को पेयजल संकट से निपटने के लिए अलर्ट रहने को कहा है. साथ ही हालातों पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने किया इंदौर के मोरी तालाब का दौरा

इंदौर: स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने लसूडिया इलाके स्थित मोरी तालाब का दौरा किया. निगम आयुक्त आशीष सिंह भी साथ मौजूद रहे. बारिश के पहले तालाब के गहरीकरण को लेकर दौरा किया गया.

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर आज कोर्ट में पेशी के लिए रवाना

भोपाल: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर आज मुंबई की कोर्ट में पेश होने के लिए रवाना हो गई हैं. इससे पहले उन्होंने हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

लक्ष्मण सिंह नहीं चाहते सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष के पद पर देखना

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाना चाहिए.

calenderIcon 09:08 (IST)
shareIcon

कमलनाथ सरकार ने केंद्र पर लगाए आरोप

भोपाल: विकास कार्यों को लेकर कमलनाथ सरकार ने कहा कि विकास कार्य के लिए केंद्र सरकार से पहले हर महीने 6 हजार करोड़ मिलते थे, लेकिन अब महज 4683 करोड़ रुपये ही दिए जा रहे हैं.