logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

MP/CG 6 May News: पूर्व मंत्री विजय शाह और कांग्रेस नेता के बीच तीखी नोंकझोंक

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 06 May 2019, 12:06 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के 5वें चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. इस चरण में मध्य प्रदेश में 7 सीटों टीकमगढ़, दामोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बेतुल पर वोट डाले जा रहे हैं. इस सभी सीटों पर 2014 में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. इन सीटों पर 100 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में है, जिनका भविष्य एक करोड़ 19 लाख वोटर्स तय करेंगे. चुनाव के लिए 15240 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

calenderIcon 22:25 (IST)
shareIcon

आर्थिक आधार पर आरक्षण का आदेश जारी


भोपाल। मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने अनारक्षित वर्ग के लोगों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने का फैसला लिया है. कमलनाथ सरकार ने शासनादेश जारी किया है.

calenderIcon 22:04 (IST)
shareIcon

जावेद अख्तर के खिलाफ मुकदमा दर्ज


भोपाल। भोपाल में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ टिप्पणी करने पर जावेद अख्तर के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

रीवा में मतदान संपन्न


रीवा। रीवा जिले के 2013 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया है. रीवा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ओम प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि मतदान संपन्न होने के बाद जिले के सभी आठों विधानसभा क्षेत्र से ईवीएम मशीनों को सुरक्षा पूर्ण तरीके से रीवा की इंजीनियरिंग कॉलेज में लाया जा रहा है.

calenderIcon 20:13 (IST)
shareIcon

रिकवरी एजेंट से 1 लाख की लूट


महासमुंद। महासमुंद के पिथौरा थाना क्षेत्र में एक रिकवरी एजेंट से दिनदहाड़े 1 लाख 24 हजार की लूट हुई है. एनएच 53 के डूमरपाली चौक पर यह घटना हुई है. बाइक सवार दो लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. प्रमोद सेंगर की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

calenderIcon 19:57 (IST)
shareIcon

बीमा एजेंट ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में प्रताणना का आरोप


खंडवा। एक निजी बीमा कंपनी के एजेंट और RTI कार्यकर्ता जगन्नाथ माने ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. बीमा एजेंट पर आरटीआई के सहारे ब्लैकमेल करके बीमा करने का आरोप था. वह कई मामलों में पिछले सात माह से जेल में थे. वह पिछले हफ्ते ही जमानत पर बाहर आए थे. एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें उन्होंने पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस, तत्कालीन खंडवा कलेक्टर अभिषेक सिंह, तत्कालीन सीएसपी शेषनारायण तिवारी सहित 14 लोगों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

calenderIcon 19:21 (IST)
shareIcon

रिश्वतखोर वनरंक्षक को जेल


भिण्ड। रिश्वतखोर वनरक्षक को अलग-अलग धाराओं में चार और पांच साल की सजा सुनाई गई है. कोर्ट ने बीस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. आरोपी वनरक्षक रामप्रकाश कुशवाह ने सप्लायर सिद्धार्थ जैन से ढाई हजार रुपये रिश्वत मांगी थी. सप्लायर द्वारा लोकायुक्त को शिकायत किये जाने के बाद 17 मई 2013 को आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा गया था.

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

आर्म्स एक्ट में आरोपी को जेल


भिंड। आर्म्स एक्ट के मामले में आदालत ने एक व्यक्ति को एक साल के कारावास की सजा सुनाई है. मामला भिंड का है जहां मेहगांव न्यायालय ने मुकेश सिंह धाकरे को आर्म्स एक्ट में एक साल की सजा और 300 रुपये का अर्थ दंड लगाया है.

calenderIcon 17:59 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा से दो माओवादी गिरफ्तार


दंतेवाड़ा। मुखबिरों के सूचना पर बारसूर पुलिस ने 2 माओवादियों को गिरफ्तार किया है. मुचनार के जंगलों से इन दोनों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्त में आए नक्सली महेश अलामी और मुरा लेकाम पर हत्या के मामले दर्ज हैं. महेश अलामी हांदावारा क्षेत्र में जनताना सरकार का अध्यक्ष और मुरा जनमिलिशिया सदस्य है. महेश अलामी पर एक लाख का इनाम घोषित है.

calenderIcon 17:55 (IST)
shareIcon

सतना में पैर के अंगूठे से दबाया बटन



सतना। सतना विधानसभा क्षेत्र के मैहर के मतदान केंद्र 72 पर लुड़ौती में वोटर ने अपने पांव से मतदाता सूची पर साइन किया. सुदामा प्रसाद पटेल के दोनों हाथ नहीं हैं. जिस कारण से वह पैर का सहारा लेते हैं. उन्होंने पैर के अंगूठे से ही ईवीएम मशीन का बटन दबाया.

calenderIcon 17:46 (IST)
shareIcon

पोलिंग पार्टी को लेकर जा रहे बस ड्राइवर की तबियत बिगड़ी


सतना। बिरसिंहपुर के पगार कला ग्राम में पोलिंग पार्टी को मतदान केंद्र ले जाने वाले बस चालक की तबियत बिगड़ गई. मौके पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व चिकित्साधिकारी उपस्थित थे. जिन्होंने बस चालक को त्वरित उपचार हेतु सभापुर थाने के उप निरीक्षक आर.बी.त्रिपाठी के सहयोग से बिरसिंहपुर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पहुचाया. बस चालक का इलाज जारी है.

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

दुल्हन ने किया मतदान



बैतूल। बैतूल के गंज इलाके में दूल्हन ने मतदान किया. दुल्हन का नाम पूजा श्रीवास्तव है. पूजा का कहना है कि वह लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए वोट डालने पहुंची हैं. उन्होंने सभी से मतदान की अपील की.

calenderIcon 17:00 (IST)
shareIcon

सात लोगों ने एक युवक को पीटकर मार डाला


दुर्ग। रुआबांधा क्षेत्र में एक युवक की सात लोगों ने पीट कर हत्या कर दी. मृतक का नाम अजय यादव (24) बताया जा रहा है. मामला भिलाई नगर क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि दो दिन पहले मृतक के भाई ब्रह्मा यादव से मारपीट की घटना हुई थी. उसी लड़ाई के कारण आज हत्या हुई.

calenderIcon 15:51 (IST)
shareIcon

पुलिस ने कातिल को पकड़ा


कोरबा। एक कत्ल के मामले को पुलिस ने 24 घंटे में सुलझा दिया है. कत्ल हरदीबाजार पुलिस चौकी क्षेत्र में हुआ था. पुलिस ने बताया कि प्रेमिका के भाई ने साथियों के साथ युवक की हत्या की थी.

calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

संदिग्ध व्यक्ति ने मोबाइल किया पार


सीधी। सीधी शहर के बीचोबीच स्थित स्थानीय अवध होटल से एक संदिग्ध व्यक्ति ने मोबाइल पार कर दिया. सीसीटीवी फुटेज जारी किया गया है. नीली शर्ट पहने युवक ने पलक झपकते ही मोबाइल पार कर दिया. फुटेज के आधार पर पुलिस जांच कर रही है.

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

चुनाव का बहिष्कार करने पर पुलिस ने ग्रामीणों को खदेड़ा


कटनी: खजुराहो संसदीय क्षेत्र के बूथ-164 में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. सड़क न होने की वजह से ग्रामीण नाराज हैं. वहीं ग्रामीणों को मनाने की बजाय पुलिस ने उन्हें दौड़ाया.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

छत्‍तीसगढ़ के नए मुख्य न्यायाधीश रामचंद्र मेनन ने ली शपथ


रामचंद्र मेनन ने छत्‍तीसगढ़ के मुख्य न्यायाधीश के रूप में सोमवार को शपथ ली. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत तमाम मंत्री मौजूद रहे.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

कांकेर में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की


कांकेर: महाराष्ट्र के एटपल्ली के गट्टा रास्ते पर माओवादी ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी. पुलिस मुखबरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीण को मार डाला. मृतक कांकेर जिले के बांदे थाना के अंतर्गत विष्णुपुर का रहने वाला था. वह गट्टा में रहकर व्यापार करता था.

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

सागर के भजिया गांव में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया


सागर: देवरी विधानसभा क्षेत्र के भजिया गांव में लोगों ने मतदान का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि पोलिंग बूथ गांव से करीब 4 किलोमीटर है, ऐसे में वहां जाने में उन्हें परेशानी हो रही है.

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

पन्ना में ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार


पन्ना: अतरहाई गांव में जलसंकट से परेशान ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. इस पर पवई की सीईओ सतीश सिंह नागवंशी ने कहा कि मत डालिये वोट कोई फर्क नहीं पड़ना, क्या हमें चुनाव जीतना है.

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

पूर्व मंत्री विजय शाह और कांग्रेस नेता के बीच तीखी नोंकझोंक


खंडवा: आशापुर में बैतूल लोकसभा चुनाव का मतदान के दौरान आशापुर में पूर्व मंत्री विजय शाह और स्थानीय कांग्रेस नेता वसंत पवार के बीच तीखी नोंकझोंक हो गई.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा ने डाला वोट


होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र की गाडरवारा विधानसभा में बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.


 


 

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

सतना जिले के टिसकिली और सुकवारी में चुनाव का बहिष्कार


सतना: मैहर से 25 किलोमीटर दूर टिसकिली और सुकवारी पंचायत में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. विकास कार्य न होने की वजह से ग्रामीण नाराज हैं.

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

बैतूल में चुनाव ड्यूटी पर आए होमगार्ड जवान की मौत


बैतूल: मतदान केंद्र-60 पर चुनाव ड्यूटी पर आए होमगार्ड जवान की हार्टअटैक से मौत हो गई. जवान महेश दुबे का शव सुबह बाथरूम में मिला.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

सतना में कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम त्रिपाठी ने अपना वोट डाला


सतना लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राजाराम त्रिपाठी ने अपना वोट डाला. राजाराम त्रिपाठी अपने पूरे परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे.

calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

टीकमगढ़ के पोलिंग बूथ-82 पर ईवीएम खराब


ग्वालियर: टीकमगढ़ के नजर बाग इलाके में पोलिंग स्टेशन 82 की ईवीएम खराब है. इस वजह से मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है. मतदान केंद्र पर सुबह से एक भी वोट नहीं डाला गया है.

calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

छतरपुर के गारौली गांव में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया


छतरपुर: गारौली गांव में लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया है. इलाके में पानी की समस्या की वजह से ग्रामीण रोष में हैं. 



calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

टिमरनी विधानसभा के बूथ-63 पर ईवीएम खराब


हरदा: टिमरनी विधानसभा के बूथ-63 पर ईवीएम खराब हो गई है. इस वजह से यहां अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है.