logo-image

MP-CG 6 June News: एक क्लिक में पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

शिवराज सरकार में खरीदे गए बिजली उपकरण की कमलनाथ सरकार जांच कराएगी. जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 'बिजली कटौती के लिए घटिया विद्युत उपकरण जिम्मेदार हैं' जो कि शिवराज शासनकाल में खरीदे गए हैं.

Updated on: 07 Jun 2019, 09:04 AM

नई दिल्ली:

शिवराज सरकार में खरीदे गए बिजली उपकरण की कमलनाथ सरकार जांच कराएगी. जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 'बिजली कटौती के लिए घटिया विद्युत उपकरण जिम्मेदार हैं' जो कि शिवराज शासनकाल में खरीदे गए हैं. बिजली उपकरण खरीदने में जमकर घोटाला हुआ है. इसकी जांच कराई जाएगी. ट्रांसफार्मर और दूसरे विद्युत उपकरण खरीदने में जमकर अनियमितता हुई है. 

calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon

मां बेटे को मारा चाकू, आरोपी हिरासत में

इंदौर। इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र में माँ और बेटे को एक आदमी ने चाकू मार दिया. इस हमले में 50 वर्षीय महिला लता वर्मा की मौत हो गई. वहीं बेटा अभिषेक वर्मा गंभीर रूप से घायल है. बेटे को सेल्बी अस्पताल में उपचार के लिए भेजा है. तुकोगंज पुलिस मौके पर पहुंची है. आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है.

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

बिजली कटोती से जनप्रतिनिधियों की नींद गायब

ग्वालियर। ग्वालियर में बिजली कटौती को लेकर जनता तो परेशान है ही जनप्रतिनिधियों का भी सोना मुश्किल हो गया है क्योंकि रात-रात तक जनता उनके दरवाजे को घेर कर खड़ी हो जाती है. ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस विधायक मुन्ना लाल गोयल का कहना है कि अधिकारियों द्वारा भरोसा दिलाने के बाद भी बिजली कटौती क्यों हो रही है इसका पता कर रहे हैं. लेकिन जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

calenderIcon 17:30 (IST)
shareIcon

अनियंत्रित कार ने गाय को मारी टक्कर, दो पैर टूटे

आगर मालवा। जिला मुख्यालय में भरे बाजार एक अनियंत्रित कार ने सब्जी के ठेले और गाय को टक्कर मार दी. इस घटना में जहां गाय के दोनों पैर टूट गए वहीं सब्जी का ठेला टक्कर से एक कपड़े के शोरूम में घुस गया. सब्जी के ठेले पर अपने परिजनों के साथ खरीदारी कर रहा एक 4 साल का बच्चा घायल हो गया जिसे तत्काल जिला हॉस्पिटल ले जाया गया. पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है.

calenderIcon 17:28 (IST)
shareIcon

शराब पीकर महिला ने अस्पताल में किया हंगामा

दमोह। दमोह जिला अस्पताल में शराब पीकर पहुंची महिला ने जमकर हंगामा किया. महिला दमोह नगर के बीडी कॉलोनी की रहने वाली है. अस्पताल के गार्डों को हस्तक्षेप करना पड़ा. नर्सो और भर्ती मरीजों को दी गाली.

calenderIcon 17:24 (IST)
shareIcon

पत्नी का कत्ल करके युवक ने की आत्महत्या

नरसिंहपुर। नरसिंह पुर के साकल रोड में पटेल वार्ड में अनवर (35) ने अपनी पत्नी शबनम (31) की गला घोंटकर हत्या कर दी. मरने से पहले उसने डायल 100 को हत्या की जानकारी दी थी. बाद में अनवर ने खुद भी अपनी जान दे दी.

calenderIcon 17:18 (IST)
shareIcon

मंत्रालय में मैराथन बैठक आज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों की मंत्रालय में मैराथन बैठक होगी. दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक दो चरणों में होने वाली इस बैठक में विभिन्न योजनाओं के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी. सीएम दोपहर एक बजे से 5 बजे तक संभागायुक्त, कलेक्टर, जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगर निगमों के आयुक्त की बैठक लेंगे. शाम 5 बजे शुरू होने वाली बैठक में संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक शामिल होंगे.

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

रंजिश के चलते युवक का सिर कुल्हाड़ी से काटा

दतिया। उनाव थाना क्षेत्र के परासरी गांव में रंजिशन दबंगों ने युवक का गला कुल्हाड़ी से काट दिया. मृतक के परिजनों ने गांव के ही सुरेश केवट, संजू केवट, प्रीतम केवट और राकेश केवट पर हत्या का आरोप लगाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. सभी आरोपी फरार है, पुलिस तलाश कर रही है.

calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

रेत खदान संचालकों के बीच मारपीट

सिंगरौली। रेत खदान के दो संचालकों के समर्थकों के बीच हुई मारपीट. एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को बनारस के लिए रेफर किया गया है. 8- 10 लोग घायल हुए हैं. कई दिनों से विवाद चल रहा था. सरई थाना के भरसडी खदान का मामला. पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा.

calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

लू लगने से दो की मौत, सरपंच ने प्रशासन को लिखा खत

सतना। सतना में भीषण गर्मी का कहर जारी है. पारा 45 के ऊपर चल रहा है. गर्मी के कारण झुलस रहे लोग. अमरपाटन के खजुरी सुखनंदन में लू लगने से 2 लोगों की मौत हो गई. गर्मी से मौत की आशंका पर सरपंच ने पत्र लिख प्रशासन से मदद मांगी है.

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

बैंक से पैसा लेकर आ रहे किसान से लूट

जांजगीर चाम्पा। अंजामडभरा थाना क्षेत्र के रहने वाले घुराउ निषाग सेवा सहकारी बैंक से पैसा निकाल कर आ रहे थे. तभी होंडा शाइन बाइक से आए दो बदमाशों ने छुहिपाली नहर के पास उन्हें लूट लिया. पीड़ित का नाम घुराउ निषाद बताया जा रहा है.

calenderIcon 15:19 (IST)
shareIcon

ट्रैक्टर ट्राली ने बाइक सवार को रौंदा

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में एक ट्रेक्टर ने मोटरसायकिल को रौंद दिया. मोटरसाइकिल चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. बचेली से नकुलनार जाते वक़्त हुई दुर्घटना. कुआकोण्डा पुलिस घटना स्थल के लिए रवाना हुई है.

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

दमोह में लू लगने से एक महिला की मौत

दमोह: नोहटा थाने इलाके में लू लगने से एक महिला की मौत हो गई. इलाज के लिए महिला को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

15 जून को पीएम मोदी से मिलेंगे भूपेश बघेल

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहली औपचारिक मुलाकात 15 जून को होने जा रही है. उस दिन दिल्ली में नीति आयोग की बैठक होनी है. इस दौरान भूपेश बघेल उन्हें दोबारा पीएम बनने पर बधाई देने के साथ-साथ राज्य के विकास के लिए भारी-भरकम पैकेज का प्रस्ताव देने जा रहे हैं.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

इंदौर में मां-बेटे पर चाकू से हमला, मां की मौत

इंदौर: तुकोगंज थाना क्षेत्र में एक हमलावर वे मां और बेटे पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में मां की मौत हो गई, जबकि बेटे की हालत गंभीर है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. 

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

सतना में लू लगने से 2 लोगों की मौत

सतना: भीषण गर्मी का कहर जारी है. 45 के ऊपर चल रहे तापमान में लोग झुलस रहे हैं. अमरपाटन के खजुरी सुखनंदन में लू लगने से 2 लोगों की मौत की हो गई.

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

मंदसौर गोलीकांड की दूसरी बरसी पर कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

मंदसौर गोलीकांड की दूसरी बरसी पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गोलीकांड में मारे गए सभी 6 किसानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दृढ़ संकल्पित है, इस कांड के दोषियों को सजा दिलाने के लिए, पीड़ितों को न्याय दिलवाने, बेगुनाह किसानों पर दर्ज झूठे मुकदमे वापस लेने के लिए. 



calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. 

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में लोकायुक्त इंस्पेक्टर का बेटा लापता

ग्वालियर: डीडी नगर इलाके से लोकायुक्त इंस्पेक्टर आलोक द्विवेदी का 22 वर्षीय बेटा अपूर्व द्विवेदी लापता हो गया. इसके बाद परिजनों ने हाराजपुरा पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं सीएम कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली पहुंच चुके है. आज वो PM मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं. कई योजनाओं के अटके पड़े भुगतान को जल्द दिलाने की मांग करेंगे.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में 9 इंजीनियरों के निलंबन पर बवाल

छत्तीसगढ़ में एक साथ नौ इंजीनियरों के निलंबिन से बिजली कंपनी में कर्मचारी राजनीतिक उफान पर आ गई है. अभियंता संघ ने मुख्यमंत्री और कंपनी के अध्यक्ष को पत्र भेजकर इस कार्रवाई का विरोध किया है.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में पति ने पत्नी समेत सास-ससुर पर चाकू से हमला किया

बिलासपुर: सकरी थाना क्षेत्र में पारिवारिक विवाद के चलते पति ने पत्नी, सास और ससुर पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में पत्नी की मौत हो गई.

calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में बिजली कटौती के बाद सब स्टेशन पर लोगों की हंगामा

ग्वालियर: दीनदयाल नगर में लगातार दूसरे दिन बिजली गुल होने से गुस्साए लोगों ने सब स्टेशन का घेराव किया. इस दौरान लोगों ने सब स्टेशन में तोड़ फोड़ की और कर्मचारियों से भी मारपीट की.

calenderIcon 07:22 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तबीयत खराब हो गई है. उनको निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.