News Nation Logo
Banner

MP/CG 4 May News: बीजेपी ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप पत्र

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 May 2019, 03:43:29 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया है. भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश का दुर्भाग्य किसी सरकार के बनने के 4 महीने के बाद ही आरोप पत्र जारी करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि उम्मीद थी कि 15 साल के बाद कुछ बेहतर काम करेगी, लेकिन इस सरकार में सभी वर्ग परेशान हैं.

रायपुर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़


रायपुर। रायपुर में पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 8 युवतियों के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक एक स्पा सेंटर और एक मकान में सेक्स रैकेट चलता था.

बाहर की एजेंसी करेगी एडसमेटा कांड की जांच


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के बाहर की एजेंसी को छत्तीसगढ़ के एडसमेटा कांड की जांच के आदेश दिए हैं. इस पर कांग्रेस और भाजपा के अपने-अपने दावे शुरू हो गए हैं. इस कांड में 8 ग्रामीओं की मौत हुई थी. तत्कालीन रमन सरकार ने इस मुठभेड़ के बाद विपक्ष पर निशाना साधा था.

शिवराज ने पदयात्रा की शुरुआत की



भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुंगालिया छाप से पदयात्रा की शुरुआत की. रविवार को वह भोपाल में पदयात्रा करेंगे. शिवराज सिंह चौहान ने पदयात्रा से पहले आम सभा को संबोधित किया. आम सभा में उन्होंने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. यहां उन्होंने लोगों से साध्वी प्रज्ञा के पक्ष में वोट करने की अपील की.

निर्माणाधीन टंकी में लगी आग


कोरबा। कोरबा में निर्माणाधीन पानी की टंकी में आग लग गई जिस पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका. मधुमक्खी के छत्ते को आग लगाने के दौरान भीषण आग लग गई. टंकी पर आग लगाने के लिए चढ़े शख्स को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया. पुलिस और दमकल की टीम मौके पर ही मौजूद है. घटना के कारणों का पुलिस पता लगा रही है.

गुना में प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने लगाई चौपाल


गुना। गुना में सांसद एव कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने गुना ग्रामीण व शहरी क्षेत्र का दौरा किया. यहां उन्होंने जनसंवाद किया. अलग अंदाज में श्रीमति सिंधिया ने सेमरी गांव में ग्रामीणों की चौपाल लगाकर जनसंवाद किया. यहां उन्होंनों लोगों से एक अच्छा सांसद चुनने की अपील की.

देवास में अवैध शराब की भट्ठी को नष्ट किया गया


देवास (मध्य प्रदेश)। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर कलेक्टर  डॉ श्रीकांत पांडे के निर्देश में भील आमला गांव के पास स्थित नाले में अवैध रूप से बनाई जा रही हाथ भट्ठी और लहन को नष्ट किया. इस कार्रवाई में मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 32(1) क के तहत कुल 7 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए हैं. जिनमें से एक आरोपी को मौके पर जमानत दे दी गई.

मंदिर पहुंचीं साध्वी


भोपाल। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर टीन शेड स्थित मां वैष्णोदेवी धाम आदर्श नौ दुर्गा मंदिर पहुंची. मंदिर में साध्वी ने पूजा किया और भजन में भी शामिल हुईं. आपको बता दें कि साध्वी पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे का प्रतिबंध लगा रखा था. जो कल खत्म होगा.

नक्सली ने किया आत्मसमर्पण


दंतेवाड़ा। मलांगिर एरिया कमेटी में सक्रिय सप्लाई टीम सदस्य माओवादी नीलू भास्कर ने दन्तेवाड़ा एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. नीलू का काम नक्सलियों के लिए दैनिक उपयोग की वस्तुएं, दवाई, विस्फोटक सामग्री, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित कई उपयोगी सामानों को पहुंचाना था. आत्मसमर्पण के बाद कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

जुआ खेलते हुए 9 लोग गिरफ्तार


गरियाबंद। फिंगेस्वर के ग्राम राजकट्टी के जंगलों में जुआ खेलते हुए 9 जुवारी पकड़े गए. कार्रवाई से 1 लाख 65 हजार रुपये नगद बरामद किए गए हैं. इस पूरी कार्रवाई में जिले के एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर के साथ क्राइम ब्रांच टीम ने संयुक्त छापेमारी की. फिंगेश्वर के आस-पास के जंगलों में लगातार जुआ खेलने की खबर मिली है.

टोल नाके पर ट्रक से भिड़ी बस, ड्राइवर की मौत


धार। धार के इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर मेठवाड़ा टोल पर इंदौर से धार की ओर आ रही बस टोल नाके पर खड़े ट्रक से भिड़ गई. इस हादसे में बस ड्राइवर की मौके पर मौत हो गई. क्लीनर को गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया है. हादसे का लाइव वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया. बस 100 मीटर तक ट्रक को घसीटती हुई ले गई. ड्राइवर और क्लीनर को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका. घाटा बिल्लोद पुलिस मौके पर पहुंची. इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित बच गए.

सराफ के घर छापा


सतना। मध्यप्रदेश के सतना शहर में हुंडी दलाली कर लाखों की संपत्ति कमाने वाले सर्राफा कारोबारी महीप शाह के यहां एफएसटी टीम ने दबिश दी है। बताया गया है कि एफएसटी को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सूचना मिली थी कि साराफ भारी मात्रा में पैसों का लेन देन कर सकता है. मुखबिर की सूचना पर एफएसटी टीम मारवाड़ी सेवा सदन गौशाला चौक स्थित निवास में छापामार कार्रवाई करने के लिए गई. यहां से टीम ने 16 लाख रुपये मौके से बरामद किए हैं. महीप शाह के निवस पर भारी मात्रा में अवैध रुपये देखने पर टीम के होश उड़ गए. पुलिस को सूचना दी गई है.

नितिन गडकरी की रैली कल


उज्जैन। उज्जैन में कल केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी दोपहर 3 बजे स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे. यहां वह अनिल फिरोजीया के पक्ष में वोट की अपील करेंगे.

अमित शाह ने कमलनाथ सरकार पर बोला हमला


मध्य प्रदेश के रीवा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अगर कमलनाथ जी को लगता है की प्रताड़ना से बीजेपी कार्यकर्ता डर जाएंगे तो मैं कहना चाहता हूं कि किसी भी कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया गया तो यहां की सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे.

बीजेपी ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप पत्र


मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया है. भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश का दुर्भाग्य किसी सरकार के बनने के 4 महीने के बाद ही आरोप पत्र जारी करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि उम्मीद थी कि 15 साल के बाद कुछ बेहतर काम करेगी, लेकिन इस सरकार में सभी वर्ग परेशान हैं.

इंदौर विकास प्राधिकरण के उप अभियंता के ठिकानों पर छापा


मध्य प्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त की टीम ने विकास प्राधिकरण के उप अभियंता गजानन पाटीदार पर छापा मारा है. लोकयुक्त ने शनिवार तड़के गजानन के आवास समेत 9 ठिकानों पर छापेमारी की है. अभी भी कार्रवाई जारी है. एसपी लोकायुक्त एसएस सराफ की अगुवाई में यह कार्रवाई की जा रही है.



निवाड़ी में पत्नी की हत्या के बाद पति ने खुदकुशी की


निवाड़ी: टेहरका थाने के जिखन गांव में पति ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या कर दी. इसके बाद पति ने खुद को भी गोली मारकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति अपनी पहली पत्नी की भी हत्या कर चुका था. यह उसकी दूसरी पत्नी थी.

रीवा में अमित शाह करेंगे रैली


रीवा: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज रीवा के गोविंदगढ़ नगर पंचायत में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. यह चुनावी जनसभा गोविंदगढ़ के पोलोग्राउंड में आयोजित की जाएगी. रीवा से बीजेपी प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

भिंड में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से एक की मौत, 15 जख्मी


भिंड: देहात थाना क्षेत्र के अटेर रोड चंदनपुरा के पास ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से एक की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक लोग घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

धार में 3 साल की मासूम से दुष्कर्म


मध्य प्रदेश के धार से शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है. सरदारपुर में एक 3 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया है. बच्ची को गंभीर हालत में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. आरोपी उसके पड़ोस में रहने वाला 12 साल का लड़का है.

शिवराज सिंह चौहान करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बीजेपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

First Published : 05 May 2019, 03:43:29 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×