logo-image

MP-CG Breaking News Live: दिनभर की हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहें. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी. नई खबर देखने के लिए अपना पेज रिफ्रेश करें.

Updated on: 24 May 2019, 10:34 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जबरदस्त बहुमत के साथ वापसी की है. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर दिया है. राज्य की 29 सीटों में से बीजेपी ने 28 सीटों पर जीत हासिल की है. हालांकि एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है. छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से नकुलनाथ ने जीत दर्ज कर कांग्रेस का कम से कम जीत का खाता खोल दिया है. राज्य में कांग्रेस के दिग्गजों को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. देश की सबसे चर्चित सीटों में से एक भोपाल में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भाजपा की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. इसी तरह गुना संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने ही समर्थक रहे डॉ. केपी यादव से पिछड़ना पड़ा है.

calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

सतना में गणेश सिंह ने निकाला विजय जुलूस

सतना से सांसद चुने गए गणेश सिंह ने शहर में विजय जुलूस निकाला. जीत में सहयोग करने वाले नेता भी रथ पर सवार रहे.

calenderIcon 17:31 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर एकाउंट से छोटा आदमी शब्द हटाया

प्रधानमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा ट्विटर एकाउंट पर चौकीदार शब्द हटाने के बाद अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपने ट्विटर एकाउंट से छोटा आदमी शब्द हटाया.

calenderIcon 17:29 (IST)
shareIcon

प्रदेश के राजनीतिक हालात पर सीएम कमलनाथ से मिले दिग्विजय सिंह

भोपाल: कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ से की मुलाकात. दिग्विजय सिंह के साथ राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मोना सुस्तानी भी पहुंची. दिग्विजय ने सीएम कमलनाथ से राजनीतिक हालात पर चर्चा की.

calenderIcon 17:28 (IST)
shareIcon

बीजेपी की जीत पर जबलपुर में लस्सी वाले ने लोगों को फ्री में लस्सी बांटी

जबलपुर: नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की खुशी में पूरे देश में बीजेपी अलग अलग तरह से जश्न मना रही है. लेकिन जबलपुर में आम आदमी भी इसमें पीछे नहीं है. जबलपुर में बीजेपी के राकेश सिंह की ऐतिहासिक जीत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम बनने की खुशी में एक लस्सी वाले ने फ्री में लस्सी बांटना शुरू कर दी.

calenderIcon 15:52 (IST)
shareIcon

चुनाव जीतने के बाद पहली बार बीजेपी दफ्तर पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा, ढोल धमाके के साथ हुआ स्वागत

भोपाल: मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट भोपाल संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पहली बार बीजेपी कार्यालय पहुंचीं. बीजेपी दफ्तर में साध्वी प्रज्ञा का कार्यकर्ताओं ने ढोल धमाके के साथ स्वागत किया, साथ ही पार्टी कार्यालय में जमकर आतिशबाजी भी की गई. 

calenderIcon 15:50 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक 26 मई को संभावित

भोपाल: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक 26 मई को संभावित है. चुनाव में पार्टी की हार पर सीएम कमलनाथ कांग्रेस विधायकों से चर्चा कर सकते हैं. विधानसभा सत्र से पहले सरकार के एजेंडे पर भी चर्चा हो सकती है.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

कोंडागांव में नक्सली साजिश नाकाम, 5 किलो का आईईडी बम बरामद

कोंडागांव: कुएमारी के जंगलों में पुलिस ने 5 किलो का आईईडी बम बरामद किया. आज ग्राम कुएमारी में जन समस्या शिविर था. नक्सलियों ने प्रशासन को नुकसान पहुंचने के लिए  IED बम लगाया था.

calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

बिलासपुर जिला पंचायत कार्यालय में लगी भीषण आग

बिलासपुर जिला पंचायत कार्यालय में भीषण आग लग गयी है. इस भीषण आग में जिला पंचायत सीईओ का चैंबर पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है. मौके पर करीब आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची हुई है. आग बुझाने का काम अभी चल रहा है, लेकिन अभी कामयाबी नहीं मिल पायी है.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

बीजेपी की जीत के बाद राकेश सिंह ने की मां नर्मदा की पूजा

जबलपुर: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने ग्वारीघाट पर मां नर्मदा की पूजा की. साथ ही बीजेपी की जीत के लिए धन्यवाद दिया.

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

सांवेर में कार में दम घुसने से तीन बच्चों की मौत

सांवेर: घर के पास खड़ी कार में दम घुसने से तीन बच्चों की मौत हो गई. खेलते खेलते कार के अंदर जा पहुचे थे तीनों बच्चे.

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

कटनी में मेडिकल स्टोर में लगी आग, 45 लाख की दवाइयां जलकर खाक

कटनी: श्रीराम मेडिकल और इलेक्ट्रिक दुकान में भीषण आग लगी. फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. आग लगने से करीब 45 लाख की दवाइयां जलकर खाक हुईं.

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

चुनाव जीतने के बाद पहली बार बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगी साध्वी प्रज्ञा

भोपाल की नवनिर्वाचित सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आज बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगी. इस अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगी. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संगठन महामंत्री सुहास भगत उपस्थित रहेंगे.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

उज्जैन में जीत के बाद अनिल फिरोजिया ने किए बाबा महाकाल के दर्शन

उज्जैन में बीजेपी प्रत्याशी अनिल फिरोजिया की रिकॉर्ड तोड़ जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. इसी उत्साह को बरकरार रखते हुए आज सुबह अनिल फिरोजिया ने बाबा महाकाल के दर्शन किए और मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके कार्यकर्ताओं के साथ विजय जुलूस निकाला.

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

मोदी मंत्रिमंडल में दिख सकता है मध्य प्रदेश का दबदबा

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जबरदस्त बहुमत के साथ वापसी की है. इस बार मोदी मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश का दबदबा दिखाई देगा. मध्य प्रदेश के 4 से 5 सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.