News Nation Logo
Banner

MP/CG 26 April News : एक क्लिक में देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें

2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर सियासी घमासान चरम पर है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Apr 2019, 12:04:47 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर सियासी घमासान चरम पर है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं और नेता लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के सीधी में दोपहर एक बजे और जबलपुर के गैरिसन मैदान में दोपहर तीन बजे जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी सीधी में बीजेपी उम्मीदवार रीति पाठक और जबलपुर में राकेश सिंह के समर्थन में सभाएं करेंगे. वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री कमलनाथ आज छिंदवाड़ा में अपने बेटे और कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इस जनसभा में शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल होंगे.

बढ़ते तापमान को देखते हुए बंद रहेंगे विद्यालय


जांजगीर चाम्पा। जांजगीर चाम्पा में तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने अवकाश घोषित किया है. पारा 44 डिग्री पार हो गया है. जिसके कारण सभी शासकीय-अशासकीय विद्यालयों को बंद करने को कहा गया है. अध्यापन का सारा काम बंद रहेगा. लेकिन घोषित रिजल्ट बनाने का काम जारी रहेगा.

बाइक-ट्रक में भिड़ंत, एक की मौत, दो गंभीर


बेमेतरा (छत्तीसगढ़)। बेमेतरा में एक बाइक सवार ट्रक से टकरा गया. इस हादसे में एक युवती की मौत हो गई. वहीं एक युवक और एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गए. मामला बेमेतरा सिग्नल चौराहे का है. बताया जा रहा है कि गाड़ी भाई चला रहा था और अपनी बहन को परीक्षा दिलाकर वापस लौट रहा था. ट्रक-चालक घटना स्थल से फरार हो गया.

इंदौर में पुलिस ने पकड़ा शराब से भरा ट्रक


इंदौर। इंदौर में तेजाजी नगर थाना पुलिस ने रालामंडल के पास चेकिंग के दौरान अवैध रूप से ले जाई जा रही 75 लाख रुपये की एक हजार शराब की पेटी बरामद की है.पुलिस ने ट्रक ड्राइवर दिनेश को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि शराब को बड़वाह से भोपाल ले जाया जा रहा था.

एसडीओ समेत 02 सब इंजीनियर को नोटिस


कवर्धा (छत्तीसगढ़)। प्रधानमंत्री सड़क निर्माण कार्य के ठीक नहीं होने पर भड़के कलेक्टर. जिसके कारण ग्रामीण यांत्रिकी विभाग बोड़ला के एसडीओ व प्रधानमंत्री सड़क विभाग में पदस्थ 02 सब इंजीनियरों को नोटिस जारी किया है. जिले के निर्माण विभागों के समस्त अधिकारियों की बैठक करके कलेक्टर अवनीश शरण ने सख्त निर्देश दिए हैं.

साध्वी के खिलाफ परिवाद दायर


भोपाल। भोपाल से भाजपा प्रत्याशी और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है. शहीद हेमंत करकरे के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. परिवाद में साध्वी पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की गई है. 

रायगढ़ में संदिग्ध दशा में मिली युवक की लाश


रायगढ़। रायगढ़ कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत तुलसी होटल के समीप एक युवक की संदिग्ध दशा में लाश मिली है. मृतक की पहचान बापू नगर निवासी शुभम के रूप में हुई है.

शासन को चूना लगाने वाले पूर्व ओएसडी के ठिकानों पर छापा


छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग ने रिटायरमेंट के 9 साल बाद भी संविदा पर ओएसडी के पद पर बने रहे समुद्र सिंह के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 8 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है. यह कार्रवाई EOW ने की है. इन पर आरोप है कि इन्होंने शासन को करोड़ो का चूना लगाया है. शराब ठेकेदारों का प्रॉफिट परसेंटेज जो बाकी राज्य में 25 से 30% होता है उसे 60% तक किया गया. जिस से 1500 करोड़ का नुकसान हुआ. महालेखाकार ने भी इस पर आपत्ति दर्ज कराई थी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में गर्मी से चक्कर बेहोश हुआ बुजुर्ग


शिवपुरी: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लालगढ़ गांव में सभा के दौरान एक वृद्ध को गर्मी के चलते चक्कर आने पर खुद पानी की भीगी हुई तोलिया अपने हाथों से वृद्ध के सिर पर रखी. साथ ही परिवार के मुखिया एवं आम जन की तरह वृद्ध का हाल चाल जाना.

साध्वी प्रज्ञा पर इनाम रखना वाला आरोपी पुलिस हिरासत में


साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर इनाम रखने वाले भीम आर्मी के महाराष्ट्र अध्यक्ष अशोक भाऊ कांबले पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. आज सुबह अशोक कांबले को पुलिस ने उनके घर से हिरासत में लिया. इसके अलावा अन्य 7 कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया है.

नक्सलियों ने दर्जनों वाहनों को लगाई आग


कांकेर: नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे कई सरकारी वाहनों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि सिकसोड़ थाना इलाके में कड़मे से सोंडवामोड़ के बीच सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. इसी दौरान वहां पहुंचे नक्सलियों ने 7 ट्रैक्टर, एक जेसीबी मशीन और दो ट्रक को जला दिया.

ताई की मौजूदगी में शंकर लालवानी ने भरा नामांकन


इंदौर में बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी ने आज नामांकन दाखिल किया. इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता के तौर पर ताई और भाई एक साथ बीजेपी उम्मीदवार के साथ खड़े नजर आए. ताई सुमित्रा महाजन ने कहा कि जीतने के लिए नामांकन भरा है. वहीं भाई लालवानी ने कहा मोदी जी की सुनामी देश में चल रही है, इसका इंदौर को भी फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि संगठित होकर बीजेपी चुनाव लड़ेगी.

गांधीनगर इलाके में तीन सगी बहनें लापता, अपहरण का केस दर्ज


रायपुर: गांधीनगर इलाके में तीन सगी बहनें शुक्रवार को लापता हो गईं. तीनों की उम्र 18 से 17 साल के बीच बताई जा रही है. परिजनों ने सिविल लाइन थाना में अपहरण का मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस तीनों की तलाश में जुटी हुई है.

नक्सलियों ने 2 ट्रैक्टरों को फूंका


बीजापुर: आवापल्ली-उसूर सड़क पर नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. उसूर में खेत मरम्मत के कार्य में लगे 2 ट्रैक्टरों में नक्सलियों ने आग लगी. दोनों ट्रैक्टर उसूर के व्यापारियों के बताए जा रहे हैं.

जबलपुर और सीधी में चुनावी सभाएं करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के सीधी में दोपहर एक बजे और जबलपुर के गैरिसन मैदान में दोपहर तीन बजे जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी सीधी में बीजेपी उम्मीदवार रीति पाठक और जबलपुर में राकेश सिंह के समर्थन में सभाएं करेंगे.

मध्य प्रदेश में 30 अप्रैल को 3 रैलियां करेंगे राहुल गांधी


2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर सियासी घमासान चरम पर है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्य प्रदेश में चुनावी रैलियां करेंगे. एक दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी पहले टीकमगढ़ पहुंचेंगे. इसके बाद पन्ना और दमोह में रैलियां करेंगे.

कंटेनर ने दो बाइकों को टक्कर मारी, 4 लोगों की मौत


मुरैना: सरायछोला थाना इलाके के अल्लावेली चौकी के पास एक कंटेनर ने दो बाइकों को टक्कर मार दी. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि दो लोग घायल हो गए हैं. दोनों घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

सकुशल घर लौटा 7 साल का विराट


बिलासपुर : कश्यप कॉलोनी से अगवा किए गए 7 साल के विराट को 6 दिन बाद पुलिस ने खोज लिया है. पुलिस ने देर रात शहर की मिनीमाता बस्ती में दबिश देकर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. साथ ही दो अपहरकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ग्वालियर में पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे


मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. बताया जा रहा है कि यह मालगाड़ी आगरा की ओर से आ रही थी और झांसी जा रही थी. इसी दौरान बिरला नगर स्टेशन के पास मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए. यह हादसा सुबह करीब 3 बजे हुआ. इसके बाद यातायात बाधित होने से कई ट्रेनें रोक दी गई. फिलहाल इस ट्रैक को बहाल करने के लिए रेलवे के कर्मचारी काम में जुटे हैं.

आज बेटे नकुलनाथ के लिए प्रचार करेंगे कमलनाथ


छिन्दवाडा: मुख्यमंत्री कमलनाथ आज अपने बेटे और कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इस जनसभा में शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल होंगे.

विधायक विकास उपाध्याय धरने पर बैठे


रायपुर: रविशंकर विश्वविद्यालय के अंदर बने निजी मकान के सामने दीवार लगाने का कांग्रेस के नेताओं ने विरोध किया है. दीवार को तोड़ने की मांग को लेकर विधायक विकास उपाध्याय समेत पूर्व महापौर किरणमयी नायक, फैजल रिजवी, युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष साजिद मेमन, शानू रज्जा धरने पर बैठ गए.

बलौदाबाजार में दर्दनाक सड़क हादसा, 5 बच्चों समेत 6 की मौत


छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. देर रात बलौदाबाजार बाईपास के पास डंपर ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति और 5 मासूम बच्चों की मौत हो गई. ये सभी मृतक मुहेला गांव के रहने वाले थे. मृतक बच्चों की उम्र 5 से 10 साल के बीच बताई जा रही है.

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कैंटीन में लगी आग


ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरातफरी मच गई जब कैंटीन में अचानक आग लग गई. यह कैंटीन रेलवे स्टेशन के प्रतीक्षालय के पास ही बनी थी. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है. किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

First Published : 26 Apr 2019, 08:04:19 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो