logo-image

शिवराज का बड़ा ऐलान- सिर्फ राजकीय लोगों को ही मिलेंगी सरकारी नौकरियां

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि अब मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी केवल राजकीय लोगों को ही मिलेंगी.

Updated on: 18 Aug 2020, 02:00 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि अब मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी केवल राजकीय लोगों को ही मिलेंगी. इसके लिए वह जल्द कानून में बदलाव लाने वाले हैं. ट्विटर के जरिए इस बात का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा, 'मेरे प्यारे भांजे-भांजियों! आज से मध्यप्रदेश के संसाधनों पर पहला अधिकार मध्यप्रदेश के बच्चों का होगा. सभी शासकीय नौकरियां सिर्फ मध्यप्रदेश के बच्चों के लिए ही आरक्षित रहेंगी. हमारा लक्ष्य प्रदेश की प्रतिभाओं को प्रदेश के उत्थान में सम्मिलित करना है.'

बता दें, मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी नए ऐलान कर जनता का दिल जीतने में लगी हुई है. इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासियों की मदद करने और उन्हें साहूकारों के चुंगल से छुड़ाने के लिए बड़ा ऐलान किया था. दरअसल शिवराज सिंह चौहान एक कानून लाएंगे जिसके तहत 15 अगस्त 2020 तक 89 अधिसूचित क्षेत्रों में अनुसूचित जनजाति के व्यक्ति को गैर लाइसेंसी साहूकार से लिया कर्ज नहीं चुकाना होगा औऱ न ही साहूकार कर्ज के लिए दवाब बना  सकते हैं. इसके साथ ही साहूकारों के पास जो भी चीज और कागजात गिरवीं हैं, वह भी उन्हें लौटाना होगा.