logo-image

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री किसानों से बोले- राहुल गांधी और कमलनाथ पर करें केस

कृषिमंत्री कमल पटेल ने कहा है कि कमलनाथ सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया. किसानों को सर्टिफिकेट बांट दिए गए लेकिन उनका कर्जा माफ नहीं हुआ. ऐसे में उन किसानों को, जिन्हें सर्टिफिकेट तो मिला है लेकिन कर्ज माफ नहीं हुआ है

Updated on: 29 Apr 2020, 06:25 PM

भोपाल:

किसानों का कर्जा माफ न करने पर मध्य प्रदेश बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले किसानों को कर्जा माफ करने का वादा किया था. कांग्रेस की सरकार भी बनी लेकिन उसने अपना वादा पूरा नहीं किया. अब राज्य के कृषिमंत्री कमल पटेल ने कहा है कि कमलनाथ सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया. किसानों को सर्टिफिकेट बांट दिए गए लेकिन उनका कर्जा माफ नहीं हुआ. ऐसे में उन किसानों को, जिन्हें सर्टिफिकेट तो मिला है लेकिन कर्ज माफ नहीं हुआ है, वो पूर्व सीएम कमलनाथ और राहुल गांधी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस करें.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड अभिनेता इरफान के निधन पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया, ट्वीट कर कही ये बात

दो घंटे में फाइल पर किए थे हस्ताक्षर
मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कमलनाथ ने राहुल गांधी की ओर से किए गए वाले के अनुसार 48 लाख किसानों के 54,000 करोड़ रुपये के कृषि ऋण को माफ करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए थे. किसानों को सिर्फ सर्टिफिकेट बांटे गए. उनका कर्जा माफ नहीं किया गया. कमल पटेल ने कहा कि इस मामले में कमलनाथ और राहुल गांधी के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के मामलों का केस दर्ज करा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर किसान केस दर्ज कराएंगे तो हम तुरंत मामला दर्ज कराएंगे.  

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में इरफान खान को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, जनाजे में शामिल हुए 20 लोग

खत्म हो सकती है कर्ज माफी योजना
कमलनाथ की किसानों की कर्ज माफी की योजना को शिवराज सरकार खत्म कर सकती है. दूसरी तरफ कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी ने कहा कि अगर किसानों की कर्ज माफी योजना को खत्म किया गया तो किसान सड़क पर उतर प्रदर्शन करेंगे. उनका कहना है कि कांग्रेस ने 80 फीसदी किसानों को कर्ज माफ कर दिया था. शिवराज सरकार को अब सिर्फ 20 फीसद किसानों का ही कर्ज माफ करना है.