logo-image

मध्य प्रदेश : मॉडल स्कूलों में प्रवेश की चयन परीक्षा 10 मार्च को

परीक्षा केन्द्रों पर विद्यार्थी को एक फोटोयुक्त पहचान-पत्र, प्रवेश-पत्र और दो काले बॉल पेन लेकर सुबह 9 बजे उपस्थित होना होगा

Updated on: 06 Mar 2019, 11:33 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का वातावरण विकसित करने के लिये जिला और विकासखंड स्तर पर मॉडल स्कूल संचालित किये जा रहे हैं. इन स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रवेश के लिये 10 मार्च को पूर्वान्ह 9.45 से अपरान्ह 12.15 बजे तक प्रदेश के 395 परीक्षा केन्द्रों पर चयन परीक्षा की जाएगी. परीक्षा केन्द्रों पर विद्यार्थी को एक फोटोयुक्त पहचान-पत्र, प्रवेश-पत्र और दो काले बॉल पेन लेकर सुबह 9 बजे उपस्थित होना होगा.

यह भी पढ़ें- इस एग्जाम के बाद खुलते हैं विदेश में पढ़ाई के रास्ते, जानें पूरी डिटेल

प्रवेश परीक्षा में लगभग एक लाख विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं. परीक्षा संबंधी विस्तृत जानकारी राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट www.mpsos.nic.in तथा मोबाइल एप mpsos से प्राप्त की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- CTET 2019: CTET में आवेदन करने की अंतिम तारीख आज, इस लिंक पर क्लिक कर करें रजिस्ट्रेशन

चयन परीक्षा में शामिल हो रहे विद्यार्थी वेबसाइट से आवेदन-पत्र, अंकित रजिस्ट्रेशन नम्बर एवं जन्म-तिथि के आधार पर प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. विद्यार्थियों एंव पालकों की सुविधा के लिये उनके घर के नजदीकी विद्यालय को परीक्षा केन्द्र के रूप में चिन्हित किया गया है.

Madhya Pradesh: एक महीने पहले हो गई थी पिता की मौत, शव की झाड़-फूंक करा रहे हैं IPS ऑफिसर, देखें VIDEO