logo-image

मध्य प्रदेश: ड्रग माफिया इकबाल मिर्ची के बंगले पर प्रशासन करेगा कार्रवाई

इकबाल मिर्ची की संपत्ति पर भी मध्य प्रदेश सरकार के आदेश पर प्रशासन का बुल्डोजर चलने वाला है.

Updated on: 09 Jan 2020, 05:32 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश में लगातार भू माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. वहीं राजधानी भोपाल में स्थित माफिया डॉन इकबाल मिर्ची की संपत्ति पर भी मध्य प्रदेश सरकार के आदेश पर प्रशासन का बुल्डोजर चलने वाला है. साल 1993 में मुंबई बम धमाकों के जरिए देश को दहलाने वाले माफिया डॉन दाउद इब्राहिम की मुंबई में स्थित संपत्तियां कब की नीलाम कर दी गईं लेकिन भोपाल में उसी दाउद के गुर्गे की संपत्ति आज भी वीरान पड़ी है.

आपको बता दें कि भोपाल के बड़े तालाब पर बना यह बंगला अब खण्डहर बन चुका है. आपको बता दें कि कभी ये बंगला इकबाल मिर्ची के काले कारनामों का अड्डा हुआ करता था. यह बंगला इकबाल मिर्ची ने एक अंग्रेजन महिला से जबरदस्ती कब्जा किया था. साल 2012 में ड्रग माफिया इकबाल मिर्ची का ये अड्डा साढ़े सात करोड़ रुपए में नीलाम हुआ था.

यह भी पढ़ें-15 देशों के दूतों के जम्मू-कश्मीर यात्रा के लिए भारत सरकार ने दीं सुविधाएं: रवीश कुमार

इस बंगले को मुंबई की एक होटल संचालक कंपनी श्योरविन मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदा था और वो यहां एक होटल बनाना चाहती थी. लेकिन कई सालों के बाद भी कंपनी यहां वो होटल बनाने का साहस नहीं जुटा पाई और साथ ही इस बंगले में टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार के हत्यारे अबदुल्ला का शव भी बरामद हुआ था. जिसके बाद से बंगला और भी विरान हो गया था.

यह भी पढ़ें-Bajaj Chetak 14 जनवरी को लांच करेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कितनी होगी कीमत 

लोग इस बंगले को भूत बंगले के नाम से जानने लगे हैं और इस बंगले के सामने से भी लोगों की गुजरने की हिम्मत नहीं होती है. वहीं मध्य प्रदेश सरकार के आदेश पर अब प्रशासन इसे तोड़ने की योजना बना रहा है. आपको बता दें कि दुनिया के 10 सबसे बड़े ड्रग्स माफियाओं में शुमार इकबाल मिर्ची की लंदन में मौत हो चुकी है. लेकिन इसके बावजूद बंगला खौफ के साए में अब तक है. इस बंगले की सबसे रोचक बात यह है कि सीमा एवं उत्पाद शुल्क विभाग के रिकॉर्ड में बंगला भूत बंगले के नाम से दर्ज है.