News Nation Logo

एमपी: पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में कांग्रेस के 3 नेता किए गए निष्कासित

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी के अंदर कलह की स्थिति पैदा हो गई है.  कांग्रेस ने अपने 3 नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निष्काषित कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 13 Nov 2020, 01:03:08 PM
congress1

Congress (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

मंदसौर:

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी के अंदर कलह की स्थिति पैदा हो गई है.  कांग्रेस ने अपने 3 नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निष्काषित कर दिया है. कांग्रेस ने पार्टी के जिला कार्यकारी अध्यक्ष संदीप वर्मा, यूथ कांग्रेस प्रदेश सचिव चेतन चौधरी और यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष कर्मवीर सिंह भाटी को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है. एमपी के कांग्रेस कमेटी के प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने निष्कासन का पत्र जारी किया.

और पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर हम कहीं भी जीत सकते हैं : उमा भारती

दरअसल, मंदसौर की सुवासरा सीट पर कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राकेश पाटीदार को बीजेपी के हरदीप सिंह डंग ने 28440 वोटों से हराया है. इसके बाद ही संदीप वर्मा, चेतन चौधरी और कर्मवीर सिंह भाटी को पार्टी विरोधी के आरोप में  निष्कासित कर दिया गया. 

वहीं इस मामले पर तीनों नेताओं ने अपनी देते हुए कहा है कि पार्टी ने जल्दबाजी में फैसला किया है. पार्टी ने जिन पोलिंग बूथ की हमें जिम्मेदारी दी थी वहां से पार्टी जीती है. पार्टी ने टिकट ही गलत व्यक्ति को दिया जो कभी पार्टी का हुआ ही नहीं था.

इन नेताओं ने ये भी कहा कि हम पार्टी के फैसला पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं लेकिन अभी भी आत्ममंथन और चिंतन की जरूरत है. जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए. लेकिन पार्टी का जो निर्णय है उसे हमें मान्य करना होगा.

 बता दें कि एमपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 49.5 प्रतिशत वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस को 40.5 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे. इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार के 12 मंत्री सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में थे.

First Published : 13 Nov 2020, 12:50:45 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.