logo-image

लव मैरिज की अनोखी सजा, बेटी की आत्मा की शांति के लिए रिश्तेदारों को बुलाया

लड़की ने परिजनों की बगैर सहमति के शादी की थी इससे नाराज उसके पिता ने मरा हुआ मानकर शोक संदेश छपवा दिया.

Updated on: 04 Aug 2019, 03:40 PM

मंदसौर:

लड़की ने परिजनों की बगैर सहमति के अपनी पसंद के बॉयफ्रेंड से शादी की तो नाखुश परिजनों ने उसे मरा हुआ मान लिए. लड़की के पिता ने शोक पत्रिका बांट उसके पुतले का क्रिया कर्म कर दिया. मंदसौर जिले के कुंचड़ोद गांव की इस घटना से लोग स्‍तब्‍ध हैं. लड़की ने परिजनों की बगैर सहमति के शादी की थी इससे नाराज उसके पिता ने मरा हुआ मानकर शोक संदेश छपवा दिया. 

मध्य प्रदेश के मंदसौर के गांव कुंचड़ोद में बेटी के घर से भागकर पसंद के लड़के से कोर्ट मैरिज कर ली. बेटी के इस कदम से नाराज एक पिता ने अपनी बेटी को मृत घोषित कर दिया. लड़की के बाप ने उसके नाम से शोक पत्रिका छपवा दी. उसने उस पत्रिका को अपने रिश्तेदारों और परिचितों को भेजकर उन्हें अपनी बेटी के मृत्युभोज के लिए आमंत्रित किया. लेकिन गांव वालों और पंचों ने समझाया तो नाराज पिता ने मृत्यु भोज के आयोजन को रद्द करवाया.

कुचदौड़ गांव में रहने वाली 19 साल की एक लड़की ने अपने प्रेमी के साथ घर से भागकर 21 जुलाई ( रविवार) को कर ली थी. जानकारी के मुताबिक लड़का और लड़की एक-दूसरे को स्कूल के समय से जानते थे. लड़की के माता-पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे. लड़की के परिजनों ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी और भागकर शादी कर ली.