News Nation Logo

Love jihad:अमर कुशवाह नाम बता कर अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर हुआ चौकाने वाला खुलासा

Jitendra Sharma | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 17 Oct 2022, 05:57:00 PM
LOVE JIHAD

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का मामला
  • घटना से हिंदू संगठनों में आक्रोश, पुलिस भी हरकत में आई 

नई दिल्ली :  

MP: राजधानी भोपाल में फिर एक बार लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहां आरोपी मोहम्मद अकरम ने एक महिला को अमर कुशवाह नाम बता कर अपने प्रेम जाल में फंसाया. उसके बाद बलात्कार किया. जब पूरा मामला खुला तो पुलिस हरकत में आ गई. देखते ही देखते प्रदेश में अन्य जिलों में खबर वायरल हो गई. जिसके बाद हिन्दू संगठनों भारी आक्रोश  देखा जा रहा है.  आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम कानून लागू हो चुका है. बावजूद इसके लव जिहाद जैसे मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.एक ऐसा ही मामला फिर राजधानी भोपाल में सामने आया है.

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: 10 करोड़ किसानों के खाते में क्रेडिट हुए 2000-2000 रुपए, PM मोदी ने जारी की 12वीं किस्त

बताया गया कि एक मुस्लिम युवक ने हिंदू नाम बता कर एक महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाया और बाद में उसके साथ बलात्कार किया. इतना ही नहीं सच्चाई सामने आने के बाद आरोपी महिला से धर्म परिवर्तन करने का दबाव भी बनाने लगा. पुलिस की माने तो करीब 2 महीने पहले युवती का कॉल कहीं रॉन्ग नंबर लग गया था. जिसके बाद आरोपी मोहम्मद अकरम से युवती की लगातार बात होने लगी. अकरम ने महिला को अपना नाम अमर कुशवाह बताया और अपनी तिलक लगी हुई फोटो भी महिला को भेजी. बाद में भोपाल के एमपी नगर क्षेत्र के एक होटल में महिला के साथ बलात्कार किया. जब इस बात का खुलासा हुआ कि अमर अकरम है.  अकरम महिला पर धर्म परिवर्तन करने और नमाज पढ़ने का दवाब बनाने लगा. डरी सहमी महिला ने पूरी कहानी एमपी नगर थाना पुलिस को बताई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी अकरम के खिलाफ बलात्कार, धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

इतना ही नहीं मामला संज्ञान में आने के बाद हिंदू संगठनों ने भी अपना आक्रोश व्यक्त किया. संस्कृत विचार मंच ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही, साथ ही मुस्लिम समाज से भी ऐसे लोगों को अपने समाज से बहिष्कार करने की मांग की. मध्यप्रदेश में धार्मिक स्वतंत्र अधिनियम कानून लागू हो चुका है, बावजूद लगातार धर्म परिवर्तन या फिर लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं. जो बताता है, कि अभी भी आरोपियों में कानून का डर नहीं है.

First Published : 17 Oct 2022, 02:45:53 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.