News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश में धनकुबेरों पर कसता शिकंजा, अब इस अधिकारी के घर पर पड़ी रेड

बैंक अधिकारी एस.सी. सिटोके के घर पर लोकायुक्त ने ये छापा मारा है. कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Apr 2019, 10:36:05 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में धनकुबेरों पर छापामार कार्रवाई का दौर लगातार जारी है. दो दिन पहले ही आयकर विभाग ने रसूखदारों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई पूरी की है, तो अब लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में एक बैंक मैनेजर के घर पर छापा मारा है. बैंक अधिकारी एस.सी. सिटोके के घर पर लोकायुक्त ने ये छापा मारा है. ग्रामीण विकास बैंक होशंगाबाद के मैनेजर एस.सी. सिटोके पर आय से अधिक संपत्ति मिलने की शिकायत पर लोकायुक्त ने ये कार्रवाई की है. एस.सी. सिटोके के टिमरनी, हरदा और होशंगाबाद ठिकाने पर भी छापा मारा गया है. भोपाल में सिटोके का बेटा रहता है और यहां से लोकायुक्त ने कई दस्तावेज जब्त किए हैं.

यह भी पढ़ें- Income Tax Raid : राकेश सिन्हा ने कमलनाथ से पूछा- भ्रष्टाचार पर आपकी क्या राय है ?

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ (Praveen Kakkar) और सहयोगी अश्विन शर्मा (Ashwini Sharma) के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. आयकर विभाग (Income Tax) ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश, गोवा और दिल्ली में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है, जिसमें तकरीबन 500 अधिकारी लगाए गए थे. यह कार्रवाई करीब 30 घंटे तक चली थी. इस कार्रवाई में अब तक करीब 16 करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आई है.

यह भी पढ़ें- IT Raid: टूरिस्‍ट बनकर आई इनकम टैक्‍स अफसरों की टीम, राज्य के इंटेलिजेंस को भी नहीं लगी भनक

रविवार तड़के तीन बजे शुरू हुई इस छापेमारी में अभी तक कुछ बेहिसाबी नकदी बरामद की गई है. रविवार देर रात दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित आरके मिगलानी के घर से आयकर विभाग के अधिकारी 2 बैग लेकर घर से बाहर निकले. आयकर विभाग (Income Tax) के कुछ अधिकारी अभी भी आरके मिगलानी के घर के अंदर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की जांच की. आयकर विभाग इससे पहले आरके मिगलानी की गाड़ियों से भी कुछ दस्तावेज बरामद कर चुकी है.

यह भी पढ़ें-  NN Opinion Poll Madhya pradesh: विधानसभा चुनाव में मिली शिकस्‍त के बाद भी उबरती नहीं दिख रही बीजेपी

आयकर विभाग (Income Tax) की छापेमारी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़, सलाहकार आरके मिगलानी, भांजे रातुल पुरी, प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के ठिकाने से करीब 16 करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आई. फिलहाल इसका खुलासा भी नहीं किया है कि अब तक कितनी राशि या दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

यह वीडियो देखें-

First Published : 10 Apr 2019, 10:18:49 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो