News Nation Logo
Banner

Exclusive : भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मांग रही हैं भिक्षा, कहा- 'ये मेरा अधिकार है'

आमतौर पर चुनावी मौसम में उम्मीदवारों पर मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे बांटने का आरोप लगता है. लेकिन देश की हाई प्रोफाइल सीट भोपाल में नजारा कुछ और ही दिखाई दे रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 22 Apr 2019, 10:53:17 PM
भिक्षा मांगती हुई साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर.

भिक्षा मांगती हुई साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर.

नई दिल्ली:

आमतौर पर चुनावी मौसम में उम्मीदवारों पर मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे बांटने का आरोप लगता है. लेकिन देश की हाई प्रोफाइल सीट भोपाल में नजारा कुछ और ही दिखाई दे रहा है. भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) लोगों से चुनाव लड़ने के लिए भिक्षा मांग रही हैं.

प्रज्ञा का कहना है कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं और लोगों के धन से ही वो चुनाव के मैदान में उतर रही हैं. साध्वी ने कहा कि वह एक साध्वी हैं. भिक्षा मांगना उनका अधिकार है. इसी लिए वह लोगों से चुनाव लड़ने की खातिर भिक्षा मांग रही हैं. आपको बता दें कि भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ सोमवार को थाना कमला नगर में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

एसडीएम खुद थाने में एफ आई आर दर्ज कराने पहुंचे. इस दौरान एसडीएम संजय श्रीवास्तव ने बताया कि उनके द्वारा बाबरी मस्जिद को लेकर दिए गए बयान के बाद जो स्पष्टीकरण उन्होंने दिया था वह सही नहीं पाया गया ,जिसके बाद धारा 188 पर मामला दर्ज किया गया है. हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया है की इन धाराओं से साध्वी के नामांकन पर किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी, और यह भी कह दिया है कि अगर साध्वी पुलिस की जांच में दोषी पाई जाती है तो उन पर 1 साल का कारावास और जुर्माने की सजा हो सकती है.

First Published : 22 Apr 2019, 10:44:28 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो