logo-image

लोकसभा चुनाव 2019: साध्वी के खिलाफ लामबंद हुए विरोधी, जमानत रद्द करने की मांग तक कर डाली

भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी ताल ठोक रहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जहां इसे धर्मयुद्ध करार दे रही हैं, वहीं विरोधी प्रज्ञा के खिलाफ मालेगांव ब्लास्ट को लेकर हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं.

Updated on: 18 Apr 2019, 04:48 PM

भोपाल:

भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी ताल ठोक रहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जहां इसे धर्मयुद्ध करार दे रही हैं, वहीं विरोधी प्रज्ञा के खिलाफ मालेगांव ब्लास्ट को लेकर हमलावर रुख अख्तियार कर चुके हैं. नेशनल कान्फ्रेन्स के नेता उमर अब्दुल्ला ने तो प्रज्ञा की जमानत रद्द कर उन्हे जेल भेजने तक की मांग कर डाली है.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर बीजेपी की तरफ से भोपाल लोकसभा सीट पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में क्या उतरीं, विरोधियों ने बीजेपी के साथ साथ प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है. मालेगांव ब्लास्ट के आरोपों को लेकर विपक्षी दल प्रज्ञा ठाकुर पर हमला वर बने हुए हैं. आरोप लगा रहे हैं कि बीजेपी प्रज्ञा ठाकुर के बहाने देश भर में ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही ताकि चुनाव में फायदा उठा सके. नेशनल कान्फ्रेन्स के नेता उमर अब्दुल्ला ने तो साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की जमानत रद्द कर उन्हे दोबारा जेल भेजने की मांग कर डाली है. उमर अब्दुल्ला का तर्क है कि प्रज्ञा बीमारी के बहाने जेल से मिली आजादी का गलत फायदा उठा रही हैं.

वहीं विरोधियों के हमले से बेपरवाह साध्वी प्रज्ञा ठाकुर दिग्विजय के खिलाफ जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं. प्रज्ञा इस चुनावी जंग को धर्मयुद्ध की संज्ञा दे रही हैं और उनका कहना है कि भगवा आतंकवद की आड़ में जिस तरह से उन्हे कांग्रेस सरकार ने प्रताड़ित किया. वे इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाएंगी.

साध्वी प्रज्ञा के मैदान में उतरने के साथ ही भोपाल लोकसभा सीट पर चुनावी जंग बेहद दिलचस्प हो गई है. एक तरफ दिग्विजय सिंह हैं, जिन्होंने भगवा आतंकवाद का नारा बुलंद किया था तो दूसरी तरफ साध्वी प्रज्ञा हैं. जिन्होने भगवा आतंकवाद के आरोप में 10 साल जेल में बिताए. माना जा रहा है कि आने वाली लड़ाई बेहद दिलचस्प होने वाली है.