News Nation Logo
NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को भारत पहली बार दुनिया के शीर्ष 25 रक्षा निर्यातक देश की सूची में शामिल: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर से टेंट हटाए एनएच 24 खुलने से आम जनता को मिली राहत मुर्गामंडी जाने वाली सड़क को किसान प्रदर्शनकारियों ने किया खाली उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री के साथ देवभूमि में आई आपदा का हवाई निरीक्षण किया: अमित शाह आपदा पर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य और केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,454 नए मामले आए और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई किसान सड़कों को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट किसानों को विरोध करने का अधिकार: सुप्रीम कोर्ट भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश, हादसे में पायलट घायल: भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह भारत ने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से दुनिया के देशों में मदद पहुंचाने का काम किया: अनुराग ठाकुर दुनिया को भारत ने दिखाया है कि बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है: अनुराग ठाकुर 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज़ का आंकड़ा पार होने पर लोगों का आभार: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देशभर में मन रहा जश्न निजी भागीदारी से भी मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं - पीएम मोदी FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्‍स एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक 54 लोगों की मौत, 19 जख्मी और 5 लापता डोनाल्ड ट्रंप ने 'TRUTH Social' नामक अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

कमलनाथ सरकार ने 281 करोड़ रुपये इकट्ठा कर दिल्ली भेजे : शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर बुधवार को हमला किया और कहा कि इन्हें किसानों का कर्ज माफ करना था, बेरोजगारों को भत्ता देना था मगर नहीं किया, और चार माह में 281 करोड़ रुपये इकट्ठा कर दिल्ली भेज दिए.

IANS | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 08 May 2019, 09:20:36 PM
अमित शाह (फाइल फोटो)

highlights

  • उज्जैन में अमित शाह ने कांग्रेस पर किया हमला
  • कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया
  • पाकिस्तान को गोली का जवाब गोले से देंगे

उज्जैन:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर बुधवार को हमला किया और कहा कि इन्हें किसानों का कर्ज माफ करना था, बेरोजगारों को भत्ता देना था मगर नहीं किया, और चार माह में 281 करोड़ रुपये इकट्ठा कर दिल्ली भेज दिए.

शाह ने यहां भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कमलनाथ सरकार का तो वही हाल है जैसा कहा जाता है कि पूत के पांव तो पालने में दिखने लगते हैं. इस सरकार को चार माह सत्ता में आए हुए और उसने 281 करोड़ रुपये इकट्ठा कर दिल्ली भेज दिए. इस सरकार को किसानों का कर्ज माफ करना था, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देना था, मगर नहीं दिया. बिजली बिल आधा करने की बात की थी, मगर ज्यों का त्यों है. बिजली (आपूर्ति) जरूर हाफ कर दी."

राज्य सरकार की नीतियों और पिछले दिनों आयकर विभाग के छापों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, "इस सरकार ने चार माह में 281 करोड़ रुपये इकट्ठा कर भेजे हैं, इस सरकार को 60 माह सत्ता में रहना है. क्या करेंगे ये लोग, इसका भी हिसाब लगा लेना. दूसरी ओर मोदी सरकार की किसान सम्मान निधि का पैसा किसानों को इसलिए नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि उसकी सूची भेजने की फुर्सत इस सरकार को नहीं है."

भाजपा अध्यक्ष ने पाकिस्तान को लेकर अपनाए जा रहे सरकार के रवैये का जिक्र करते हुए कहा, "पाकिस्तान की ओर से गोली आएगी तो यहां से जवाब में गोला जाएगा. ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा. राष्ट्रीय सुरक्षा हमारे लिए चुनावी मुद्दा नहीं है. चुनाव तो आएंगे-जाएंगे, जीतेंगे-हारेंगे. मां भारती की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है."

कश्मीर को लेकर कांग्रेस के साथी दल नेशनल कांफ्रेंस के बयान का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, "राहुल गांधी के साथी उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री होना चाहिए. एक देश में दो प्रधानमंत्री की बात होती है. इस बात पर राहुल बाबा मौन साधे हुए हैं. मोदी जी की सरकार फिर से आने वाली है. अगर कभी भाजपा सरकार में नहीं भी होगी तब भी भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता जब तक तन में प्राण है, कश्मीर को भारत से अलग नहीं होने देगा."

शाह ने लोगों से आह्वान किया, "उज्जैन से भाजपा उम्मीदवार अनिल फिरौजिया को जिता दो, नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बना दो, कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया जाएगा." उज्जैन लोकसभा सीट के लिए सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा. मतगणना 23 मई को होगी.

First Published : 08 May 2019, 09:20:36 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.