logo-image
लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव में हार के बाद MP कांग्रेस में दरार? अजय सिंह ने इस नेता पर कसा तंज

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की भारी पराजय के बाद गुरुवार (6 जून) को कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ-साथ प्रदेश इकाई के प्रमुख जीतू पटवारी पर कड़ी आलोचना की.

Updated on: 07 Jun 2024, 12:54 PM

highlights

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद MP कांग्रेस में कलह? 
  • अजय सिंह का कमलनाथ-दिग्विजय सिंह-जीतू पटवारी पर निशाना
  • कहा- 'बागी नेताओं की कांग्रेस में वापसी न हो'

 

 

New Delhi:

MP Lok Sabha Chunav Result 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की भारी पराजय के बाद गुरुवार (6 जून) को कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ-साथ प्रदेश इकाई के प्रमुख जीतू पटवारी पर कड़ी आलोचना की. अजय सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी छोड़ने से नेताओं को रोकने के प्रयासों पर भी गौर किया जाना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि चुनावों में पार्टी की असफलता के कारणों की जांच होनी चाहिए.

वहीं चुरहट के विधायक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने संगठन के कामकाज पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के कार्यकाल की उच्च स्तरीय समीक्षा की मांग की है. अजय सिंह ने कहा कि पटवारी के कार्यकाल के दौरान बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में क्यों प्रवेश किया, इस पर विचार किया जाना चाहिए. इसके अलावा, उन्होंने पूछा कि पार्टी छोड़कर अन्य दलों में जाने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए क्या उपाय किए गए थे, इस पर भी चर्चा होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: भारत के चुनावी नतीजों पर चीन की नजर, शी जिनपिंग के मुखपत्र ने PM मोदी को लेकर कह दी ये बात

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर सवाल

आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता हतोत्साहित और निराश हैं, जो पार्टी के भविष्य के लिए अच्छा नहीं है. उन्होंने आगे पूछा कि पार्टी के दिग्गज नेता कमल नाथ और दिग्विजय सिंह अपने गृह क्षेत्रों से बाहर क्यों नहीं निकले? उन्होंने यह भी मांग की कि नेतृत्व को इस बात का जायजा लेना चाहिए कि चुनाव के दौरान किसने प्रचार किया.

'बागी नेताओं की कांग्रेस में वापसी न हो' - अजय सिंह

इसके अलावा आपको बता दें कि अजय सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत पर भी हमला बोला और कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि वे कभी कांग्रेस में वापस न आएं. उन्होंने कहा कि संकट के समय कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए स्वार्थी नेताओं को कांग्रेस में वापस नहीं आने दिया जाना चाहिए, चाहे वे कितने भी बड़े नेता क्यों न हों.