logo-image

लॉकडाउन : सीएम शिवराज सिंह चौहान आज कर सकते हैं ये ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भी लॉकडाउन के दौरान कुछ कामों को फिर से शुरू करने की अनुमति दे सकते हैं.

Updated on: 07 May 2020, 12:20 PM

भोपाल:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण खराब होती आर्थिक स्थिति के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकारें अब इसमें धीरे-धीरे छूट दे रही हैं. मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार भी लॉकडाउन के नियमों में ढील दे रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) आज भी लॉकडाउन के दौरान कुछ कामों को फिर से शुरू करने की अनुमति दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस : इंदौर में मृतकों का आंकड़ा 83 पर पहुंचा, अब तक 1,699 संक्रमित

शिवराज सिंह आज ये ऐलान कर सकते हैं

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद लॉकडाउन में राहत दे सकते हैं. जिन कामों को छूट दी जा सकती है, उनमें कारखानों के नक्शा अनुमोदन, पंजीकरण, लाइसेंस इत्यादि के नवीनीकरण सहित इन व्यवस्थाओं को 1 दिन में जारी करना, सभी कारखानों में श्रमिकों की शिफ्ट बढ़ाने और सप्ताह में 72 घंटे तक का ओवरटाइम शामिल है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन शराब : पुलिस के मालखाने से गायब हुई 950 क्वार्टर देशी शराब, दो पुलिसकर्मी निलंबित

25 मार्च से प्रदेश में शराब की दुकानें बंद थीं

इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश में शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी और बुधवार से मदिरा की बिक्री फिर से शुरू हो गई. मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के कारण पिछले करीब छह सप्ताह से शराब की दुकानें बंद थी. इससे केवल राज्य सरकार एवं शराब ठेकेदारों को भारी राजस्व का नुकसान हो रहा था. शराब की दुकानों के खुलने के बाद खरीदी के लिए भारी भीड़ उमड़ने के कारण कई जगहों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन नहीं किया गया. मालूम हो कि कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के चलते 25 मार्च से प्रदेश में शराब की दुकानें बंद थी.

यह वीडियो देखें: