News Nation Logo
शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ के दौरान दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सर्च ऑपरेशन जारी बर्बाद फ़सलों का आकलन हो रहा है, डेढ़ महीने में किसानों को मुआवज़ा मिलने की उम्मीद है: सीएम, दिल्ली आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा बारिश से जिन किसानों की फसलें बर्बाद हुईं, उन्हें 50,000 रु./हे. मुआवज़ा दिया जाए: अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे से मुलाकात की यूपी में कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में आज 12 देशों के राजनयिक शामिल हुए मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार दुनिया में जहां-जहां भी बुद्ध के विचारों को आत्मसात किया गया, वहां प्रगति के रास्ते बने: पीएम मोदी उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

मध्य प्रदेश के 30 जिलों में लॉकडाउन, उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई के आदेश

राजधानी भोपाल सहित 30 जिलों में लॉकडाउन किया गया है. पहले सिर्फ जबलपुर और भोपाल को ही लॉकडाउन किया गया था लेकिन अब 30 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Mar 2020, 12:42:32 PM
Corona

मध्य प्रदेश के 30 जिलों में लॉकडाउन, उल्लंघन किया तो सख्त कार्रवाई (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

कोरोना वायरस ने धीरे-धीरे मध्य प्रदेश को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. राजधानी भोपाल सहित 30 जिलों में लॉकडाउन किया गया है. पहले सिर्फ जबलपुर और भोपाल को ही लॉकडाउन किया गया था लेकिन अब 30 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद सरकार ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. भोपाल में उड़ानों तक को बंद किया गया है. राज्य में जबलपुर में पांच और भोपाल में एक व्यक्ति को कोरोना वायरस होने की पुष्टि के बाद सरकार ने एहतियाती कदम उठाए हैं.

यह भी पढ़ेंः Corona Virus: लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, राज्यों को कानूनी कार्रवाई के आदेश

अब भोपाल के बाद सीहोर, शाजापुर, आगर मालवा, रीवा, शिवपुरी, कटनी, भिंड, शहडोल, अलीराजपुर, देवास, नीमच, सिंगरौली, गुना, रतलाम, मंडला, मंदसौर, बालाघाट, सिवनी, उज्जैन, श्योपुर, झाबुआ, जबलपुर, टीकमगढ़, डिंडोरी, मुरैना, टीकमगढ़, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और रायसेन में लॉकडाउन किया गया है. यह लॉक डाउन अलग-अलग जिलों में अलग-अलग तारीखों में रहेगा.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से चीन ने किया 3268 मौत का दावा, हकीकत में क्या 1 करोड़ 50 लाख मरे? जानें क्यों

कई जिलों में धारा-144 लागू
एक तरफ जहां लॉकडाउन किया गया है, वहीं कई जिलों में निषेधाज्ञा लागू की गई है. राजधानी भोपाल में उड़ानों तक को बंद कर दिया गया है. वहीं सरकारी कर्मचारियों को 31 मार्च तक घर पर रहकर ही काम करने केा कहा गया है. 23 मार्च से 31 मार्च तक देश के 75 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है लेकिन इसके बावजूद कई लोग रास्तों पर दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपील की है कि लोग इसे गंभीरता से लें और नियमों का पालन करें. पीएम मोदी ने कहा,   कई लोग इस लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. पीएम मोदी ने अपील की है कि खुद को और अपने परिवार को बचाइए. 

First Published : 23 Mar 2020, 12:42:32 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Madhya Pradesh