logo-image

मध्य प्रदेश में अब विधायक हर साल देंगे अपनी संपत्ति का ब्यौरा

इसे विधानसभा की वेबसाइट पर भी प्रदर्शित किया जाएगा. इस संकल्प को बुधवार को विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है.

Updated on: 19 Dec 2019, 12:06 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश में अब विधानसभा का प्रत्येक विधायक हर साल अपनी संपत्ति का ब्यौरा विधानसभा के प्रमुख सचिव के सामने पेश करेगा. इसे विधानसभा की वेबसाइट पर भी प्रदर्शित किया जाएगा. इस संकल्प को बुधवार को विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है. विधानसभा में लाए गए संकल्प में कहा गया है कि विधानसभा का प्रत्येक सदस्य और आश्रित परिवार के सदस्यों की संपत्ति का ब्यौरा हर साल 31 मार्च की स्थिति में 30 जून तक विधानसभा के प्रमुख सचिव को देगा.

यह भी पढ़ें- डिजिटल इंडिया के दौर में सबसे ज्यादा INTERNET बैन वाला देश बना भारत

बता दें बीते साल राज्य में चुनाव से पहले आई एडीआर एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था कि मध्य प्रदेश में कई मौजूदा विधायकों की संपत्ति में पांच सालों में काफी इजाफा हो गया था. बीजेपी के 107 विधायकों की संपत्ति में औसतन 84.64 फीसदी का इजाफा हुआ था. वहीं कांग्रेस के 53 विधायकों की संपत्ति में 49.1 फीसदी बढ़ोतरी देखने को मिली थी. बहुजन समाज पार्टी के चार विधायकों की सपंत्ति औसतन 139 फीसदी बढ़ी थी. सबसे ज्यादा बढ़ोतरी समाजवादी पार्टी के एक विधायक की संपत्ति में देखने को मिली थी. सपा विधायक की संपत्ति में पिछले पांच साल में औसतन 311.58 फीसदी का इजाफा हुआ था.