News Nation Logo

लीना मणिमेकलाई के Tweet पर जानें पुलिस ने ट्विटर को क्या लिखा पत्र

Nitendra Sharma | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Jul 2022, 07:12:29 PM
Leena Manimekalai

लीना मणिमेकलाई के Tweet पर जानें पुलिस ने ट्विटर को क्या लिखा पत्र (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:  

Leena Manimekalai tweet : भोपाल की क्राइम ब्रांच ने ट्विटर के लीगल डिर्पाटमेंट को पत्र लिखकर डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के आपत्तिजनक ट्विट हटाने को कहा है. क्राइम ब्रांच ने लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर दिया है. ट्विटर को 36 घंटे का समय आपत्तिजनक सामग्री हटाने के लिए दिया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. ट्विटर को लिखे पत्र में क्राइम ब्रांच के डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया है कि भोपाल में लीना मणिमेकलाई के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

ट्विटर पर लगातार आपत्तिजनक सामग्री डालने को भी आईटी एक्ट और सीआरपीसी की धारा 91 के तहत दंडात्मक बताया है. जानकारी के अनुसार ट्विटर पहले ही लीना के विवादास्पद ट्विट को हटा चुका है. लीना के खिलाफ भोपाल के अलावा जबलपुर में भी एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. 

मिश्रा का कहना है कि यह लोग कांग्रेस के लिए स्लीपर सेल का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह टुकड़े टुकड़े गैंग के लोग हैं, जोकि देश को तोड़ना चाहते हैं. मिश्रा ने कहा कि यह लोग अब पकड़ में आ रहे हैं तो बिलबिला रहे हैं. उन्होंने कहा कि मां काली के पोस्टर के बाद लीना अब भी जिस प्रकार के ट्विट कर रही हैं, उससे साफ है कि वे जानबूझकर ऐसा कर रही हैं.

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर भी भोपाल में मां काली पर टिप्पणी को लेकर एफआईआर दर्ज हो गई है. लीना की डाक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर के बाद मोइत्रा की टिप्पणी से प्रदेश में काफी विवाद खड़ा हो गया है. भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी भोपाल में प्राचीन काली मंदिर में यज्ञ और आरती कर इन लीना मणिमेकलाई और महुआ मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

First Published : 07 Jul 2022, 07:12:29 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.