News Nation Logo
Breaking

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 9 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग

यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News State | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 09 Apr 2020, 08:13:43 AM

Bhopal:  

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 9 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

शहडोल में कर्फ्यू, सड़क पर दिख रहे सिर्फ पुलिस अधिकारी
शहडोल जिले में आज कर्फ्यू लागू है सुबह से ही पुलिस के अधिकारी सड़कों पर आवाजाही कर लोगों पर नजर रख रहे हैं. शहर के सभी चौराहों पर पुलिस बल तैनात है, आने-जाने वालों को पूरी तरह से रोक कर रखा जा रहा है. उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है, कर्फ्यू के लागू होने से अधिकांश लोग घरों में ही हैं इक्का-दुक्का लोग जो सड़कों पर निकल रहे हैं. पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला जिले में लगातार थाना प्रभारियों से संपर्क बना रहे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

छिंदवाड़ा में बढ़े कोरोना पॉजिटिव मरीज
छिंदवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर चार हो चुकी है. इनमें से एक युवक की मौत हो चुकी है. तीन पोजिटिव को आइसोलेशन में रखा गया है. जिसमें मृतक के पिता, दीदी और जीजा शामिल है. मृतक इंदौर में वाणिज्य कर विभाग में पदस्थ था और छिंदवाड़ा का ही रहने वाला था. वो 19 मार्च को छिंदवाड़ा आया था. मृतक युवक के संपर्क में आने से ये तीनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए. यह सब लोग मृतक के संपर्क मे आए हुए थे.


जैसे ही मृतक किशनलाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उसके पश्चात ही प्रशासन ने उसके संपर्क में आए सभी लोगों को कवारेंटाइन कर दिया था और सैंपल ले कर जबलपुर भेजा गया था. कुल 52 सैंपल जबलपुर लैब पहुंचाए गए थे. उसमे से आज 12 लोगों के रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमे 10 लोग नेगेटिव एवं 2 लोग पॉजिटिव आये है. बाकी की रिपोर्ट आने अभी शेष है. एडीएम राजेश बाथम ने बताया कि दोनों कोरोना पोजिटिव मरीज मालवाड़ा के निवासी हैं.

रायसेन में जहां मिला कोरोना का मरीज, वहां लोगों की स्क्रीनिंग
रायसेन शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पॉजिटिव पाए गए युवक के मोहल्ले गवोई पुरा को चारों तरफ से देर रात सील किए जाने के बाद गुरुवार सुबह आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग होगी. मरीज के पत्नी, बच्चों और बड़े भाई के परिवार सहित 13 सदस्यों को क्वारेंटाइन किया गया है. मोहल्ले में सेनिटाइजेशन किया जा रहा. पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कलेक्टर ने आगामी आदेश तक शहर में कर्फ्यू घोषित कर दिया है.

विधायक रामेश्वर शर्मा ने की मांग, एमपी के विधायक भी दें 30 प्रतिशत सैलरी
भोपाल के हुजूर से विधायक रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना संकट से लड़ने के लिए जिस प्रकार सांसदों के वेतन में 30 प्रतिशत की कमी की गई है. मुझे ऐसा लगता है कि मध्य प्रदेश के विधायकों को भी अपने वेतन से 30 प्रतिशत वेतन इस विपदा की घड़ी में देने पर सहमति देनी चाहिए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आग्रह है कृपया इस पर निर्णय लें.

पूर्व सीएम कमल नाथ ने इंदौर के डॉक्टर को दी श्रद्धांजलि
पूर्व सीएम कमल नाथ ने इंदौर में कोरोना से लड़ने वाले डॉक्टर की मृत्यु पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, इंदौर में कोरोना से जंग लड़ते हुए डॉक्टर की दुःखद मृत्यु की जानकारी मिली. ऐसे कर्मवीर योद्धा को नमन. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें. हम सब मिलकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें.

First Published : 09 Apr 2020, 08:08:51 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mp Breaking