News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 30 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग

यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News State | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 30 Apr 2020, 07:21:41 AM

Bhopal:  

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित एम्स से एक राहत भरी खबर


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित एम्स से एक राहत भरी खबर सामने आ रही है. दरअसल रायपुर के एम्स अस्पताल से आज कोरोना से जंग जीतकर कटघोरा के दो और मरीज पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो रहे है. कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजों में एक 35 वर्षीय पुरुष और एक गर्भवती महिला भी शामिल है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट कर कहा कि कटघोरा निवासी 2 कोविड-19 मरीज अब पूर्णतः ठीक हो चुके हैं, उन्हें गुरुवार को AIIMS द्वारा डिस्चार्ज किया जाएगा.

मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र सीमा पर मजदूरों ने किया चक्काजाम
बड़वानी जिले के सेंधवा के नजदीक महाराष्ट्र की ओर से आए मजदूरों को प्रदेश की सीमा पर रोका जा रहा है. राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 3 पर बिजासन स्थित मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र की सीमा पर रोके गए मजदूरों ने हंगामा कर चक्काजाम किया. मजदूर घर जाने देने की मांग को लेकर चक्का जाम कर रहते रहे. सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. लॉकडाउन के चलते महाराष्ट्र से लगातार मध्य प्रदेश, यूपी, बिहार, राजस्थान जाने के लिए मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है. हजारों मजदूरों को बिजासन समेत अन्य स्थानों पर प्रशासन द्वारा रोक कर रखा गया है.

रायसेन में 6 साल की बच्ची को कोरोना, मरीजों की संख्या हुई 55
रायसेन में 6 साल की बच्ची में कोरोना पॉजिटिव आया है, इसी के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई. बच्ची से जुड़ी कांटेक्ट हिस्ट्री पता की जा रही है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऋषि कपूर को ट्वीट कर दी श्रद्धांजिल
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर ट्वीट कर श्रद्धांजिल दी. उन्होंने लिखा कि 'बिछड़े वो कुछ इस अदा से कि रुत ही बदल गई. एक शख्स ही सारे दिलों को वीरान कर गया.' फिल्मों का समृद्ध संसार जिनके बिना स्वयं को सदैव अधूरा महसूस करेगा, उनके असमय जाने से दिल भारी है. ऋषि कपूर जी के निधन से उत्पन्न मनोरंजन जगत के शून्य को कभी भरा न जा सकेगा. विनम्र श्रद्धांजलि!

भोपाल में 21 मरीजों को किया गया डिस्चार्ज
भोपाल के चिरायु मेडिकल कॉलेज से गुरुवार सुबह 21 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें छुट्टी दी गई है. इस तरह भोपाल में अब 193 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. कोरोना वायरस के 500 मरीज पिछले 40 दिन में मिले हैं. इनमें 14 की मौत हो चुकी है.

राजगढ़ में सड़क हादसे में दो की मौत
राजगढ़ जिले में बिसोनिया के समीप सड़क हादसे में रात के समय दो युवकों मुकेश सोंधिया और नरेश सोंधिया निवासी नेवज की मौत हो गई.

खंडवा में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत
खंडवा में कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना पाज़िटिव एक मरीज की मौत हो गई. यहां कोरोना से मौत का आंकड़ा चार पर पहुंच गया है. वहीं प्री आइसोलेशन वार्ड में भी हुई बुधवार रात को दो संदिग्ध मरीज की मौत हुई है. इसे मिलाकर इस वार्ड में 14 मरीजों की मौत हो चुकी है. इसमें तीन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

बैतूल में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म में 5 गिरफ्तार, 2 फरार
बैतूल जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार-गुरुवार की रात में एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोपितों की संख्या 7 बताई जा रही है. इनमें से 5 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है वहीं 2 आरोपित फरार हैं. जानकारी के अनुसार पाढर क्षेत्र के एक गांव की युवती अपने भाई के साथ पेट्रोल लेने बाइक से पाढर आई थी. इस बीच पाढर की शराब दुकान के पास 7 आरोपितों ने दोनों को घेर लिया और भाई के साथ मारपीट शुरू कर दी. इसके साथ ही भाई को कुएं में फेंक दिया और युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को कुएं से निकालकर दोनों को पुलिस चौकी लाई. पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापे मारे. एसपी डीएस भदौरिया ने बताया कि 5 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं. वहीं 2 आरोपित फरार हैं. उनकी तलाश की जा रही है.

जबलपुर में आठ वर्ष के रौनक सोनी ने कोरोना वायरस पर विजय पाई


जबलपुर में आठ वर्ष के रौनक सोनी ने कोरोना वायरस पर विजय पाई, अस्पताल से बाहर निकलते वक्त  खुश होकर मीडिया को दिखाया विक्टरी साइन.

सतना: दो पुलिस कर्मी आपस मे भिड़े, जांच में जुटी पुलिस
सतना के सिविल लाइन थाना अंतर्गत पुलिस कालोनी में देर रात दो पुलिसकर्मी की आपस में किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी. देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया की दोनों लोगो में मारपीट होने लगी. घटना के पीछे अभी तक जो तथ्य सामने आए है उसके अनुसार मामला शराबखोरी से जुड़ा हुआ है. बताया गया है कि दोनों पुलिसकर्मी रात में एक साथ बैठकर शराब पी इसी बीच दोनों के बीच कहासुनी के साथ मारपीट होने लगी. घटना में एक आरक्षक गंभीर रूप से घायल हुआ है. जिसे इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया है. घायल आरक्षक का नाम राजबहादुर रावत है. सिविल लाइन थाना पुलिस जांच में जुटी.

रतलाम ब्रेकिंग न्यूज़ : फोरलेन पर दिखा रफ्तार का कहर, हुआ भीषण हादसा


रतलाम जिले के नामली में फोरलेन पर भीषण हादसा, अज्ञात कार सवार ने एक के बाद एक, दो बाइक सवारों को मारी टक्कर, पांच लोग  घायल, घायल में 2 लोगो की हालत गम्भीर, सभी घायलों को उपचार हेतु रतलाम के शासकीय जिला चिकित्सालय किया रैफर. नामली थाना क्षेत्र का मामला.

First Published : 30 Apr 2020, 07:21:41 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Breaking Live Blog