logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 1 मई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग

यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsstate.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Updated on: 01 May 2020, 07:29 AM

Bhopal:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 मई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

भोपाल कोरोना अपडेट


9 और पॉजिटिव मरीज राजधानी भोपाल में आये सामने.


हॉटस्पॉट जहांगीराबाद का ही 9 महीने का एक बच्चा भी आया पॉजिटिव.


इससे पहले आज ही 6 लोगों के नाम आये थे सामने.


आज कुल 15 पॉजिटिव नए मामले आये राजधानी में सामने.

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

सतना- खेत मे समतलीकरण के दौरान मिली प्राचीन मूर्तिया


उंचेहरा के खोह गांव में अटरिया नामक स्थल मे जे. सी. बी मशीन से खेत मे किसान मो. बेलाल द्वारा समतलीकरण का कार्य कराया जा रहा था. इस दौरान उच्च कल्पकालीन प्रचीन मूर्तियां मिली हैं. मूर्तियों मे एक मूर्ति गोद मे सन्तान लिए स्त्री की है. दूसरी खण्डित मूर्ति वराह की है.


जानकारी मिलते ही राजस्व निरीक्षक राजेश तिवारी ने मूर्तियों को अपने अभिरक्षण में ले लिया. बताया गया कि यहां आसपास के खेतों में अक्सर मूर्तियां मिलती रहती हैं. विशेषज्ञों के अनुसार वराह की मूर्ति अत्यंत दुर्लभ है. यह भगवान विष्णु का एक अवतार माना जाता है इसी गांव में लगभग पचास वर्ष पहले भी इसी तरह की मूर्ति मिली थी जिसे नगरपरिषद कार्यालय स्थल में लगया गया था.

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में आशा कार्यकर्ता के साथ मारपीट


मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ के नरगुंडा गांव में एक आशा कार्यकर्ता पर 29 अप्रैल को उस समय कथित रूप से हमला किया गया जब वह टीम के साथ मेडिकल चेकअप के लिए गई थी. कार्यकर्ता रामादेवी अहिरवार ने कहा कि उसने अपनी चप्पल से मुझे मारा, मेरे बाल खींचे और मुझे धक्का दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश : साईकल से घर के लिए निकला मजदूर, रास्ते में तोड़ा दम


बडवानी - साईकल से घर के लिए निकले मजदूर की मौत. महाराष्ट्र के भिवंडी से यूपी के गोरखपुर के लिए निकला था मजदूर. लगभग 15 सौ किलोमीटर के लंबे सफर को साईकल से तय करने निकला था. गुरुवार को 50 वर्षीय तबारात मंसूरी की हुई मौत. सेंधवा के बिजासन में महाराष्ट्र बॉर्डर पर हुई मौत. साथी मजदूरों ने कहा थकान और हार्ट अटैक के कारण हुई सम्भवतः मौत. शव का पोस्टमार्टम हुआ. सेंधवा ग्रामीण पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच की शुरू. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा मृत्यु का कारण स्पष्ट. साथी मजदूर शव को उसके घर उत्तरप्रदेश ले जाने के लिए अधिकारियों से लगा रहे है गुहार.