logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 16 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग

यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsstate.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Updated on: 16 Apr 2020, 06:28 AM

Bhopal:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:58 (IST)
shareIcon

कोरोना के प्रकोप के चलते तीन जोन में बांटा गया छत्तीसगढ़


कोरोना संक्रमण के हिसाब से छत्तीसगढ़ को 3 जोन में बांटा गया है. इसमें रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव सहित बिलासपुर को ऑरेंज जोन में कोरबा को अति संवेदनशील बता रेड जोन में रखा गया. वहीं बाकी के जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं. कृषि और जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे का कहना है कि रायपुर और दुर्ग को अगले 72 घंटे तक पूरी तरह से बंद रखा गया है. केवल पेट्रोल पंप दूध एलपीजी की ही फैसिलिटी जारी रहेगी.

calenderIcon 17:51 (IST)
shareIcon

इंदौर में लोगों को हो रही पानी की समस्या, कलेक्टर ने दिए उचित निर्देश


एंकर एक और गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है वहीं दूसरी और इंदौर में पानी की समस्या भी लोगों को परेशान करने लगी है. दरअसल ज्यादातर लोगों के घर पर होने के चलते पानी की ज्यादा जरूरत महसूस हो रही है ..जिसे सुचारू करने के लिए कलेक्टर ने उचित दिशा निर्देश जारी किए हैं .. 

calenderIcon 17:48 (IST)
shareIcon

इंदौर : सड़क पर पड़े मिले नोट, पुलिस ने सेनेटाइज करवा जब्त किए


इंदौर के हीरा नगर इलाके में आज दोपहर कुछ नोट सड़क पर मिलने की खबर आई. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर एसएचओ राजीव सिंह भदौरिया पहुंचे और नोट को सेनेटाइज़ करवा कर जब्त किया.


एसएचओ राजीव सिंह भदौरिया ने बताया कि नोट किसी के गिरे हैं या जानबूझकर फेंके गए हैं इसकी जांच की जा रही है. जब्त किए गए नोट कुल 6480 ₹ हैं जिनमें 500,200, 100,50 और 20 के नोट भी शामिल हैं.

calenderIcon 17:45 (IST)
shareIcon

लॉकडाउन से ग्वालियर के महाराज बाड़े पर ठप हुआ करोड़ों का कारोबार


ग्वालियर के महाराज बाड़े पर रोज का करोड़ों का कारोबार होता था लेकिन लॉकडाउन के चलते अंचल का ये सबसे बड़ा मार्केट सुनसान पड़ा है. बैंक, कपड़ा कारोबारियों से लेकर सराफा बाज़ार की सड़कें के दूर-दूर तक सुनसान नजर आ रही है. लेकिन उम्मीदें तभी पूरी होंगी जब लोग अपने घरों में रहें.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

दमोह : चौकी प्रभारी ने की दुकान में घुसकर मारपीट 
दमोह- नोहटा थाने की बनवार चौकी प्रभारी के द्वारा दुकान में घुसकर मारपीट, किराना एवं फुटवेयर की दुकान में घुसकर मारपीट, लॉक डाउन के दौरान खुली थी दुकान, जिस पर हुआ विवाद. पीड़ित पक्ष के द्वारा लिखित शिकायत देने के बावजूद पुलिस बना रहे समझौते के लिए दबाव, घटना के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी नहीं दे रहे कोई बयान.

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

 जबलपुर : गांव खमरिया में पानी को तरस रहे लोग


जबलपुर - पनागर विधानसभा के गांव खमरिया में गर्मी में भीषण जल संकट के कारण एक एक बूंद पानी को तरस रहे लोग. वहीं ऐसे में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे. मशीन जलने की शिकायत कई बार करने पर भी कोई अधिकारी कर्मचारी ध्यान देने को तैयार नहीं है. ऐसे में लापरवाही के कारण हो बड़ी चूक होने का खतरा मंड़रा रहा है. वहीं गांव के लोगों ने कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि गांव में सैनिटाइजर और मास्क वितरण भी नहीं हुआ.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

किसानों से गेहूं ख़रीदी बनी सरकारी विभाग के लिए बड़ी समस्या


किसानों से गेहूं ख़रीद की आज से हुई शुरुआत. एक दिन में सिर्फ 6 किसानों को sms से सूचना भेजने के बाद ही वो खरीदी केंद्रों तक अपने गेंहू लेकर आएंगे. लेकिन ऐसे में 6 से ज्यादा किसान या जिनके पास SMS नहीं गया है वो भी गेहूं लेकर आ रहे है. जिससे वाद विवाद के हालात बन रहे हैं. किसानों को डर सता रहा है कि एक दिन में 6 किसान तो एक महीने में सिर्फ 180 किसान ही गेहूं बेच पाएंगे जिससे किसानों में अफरा तफरी है. एक-एक समितियों के पास 500 या 800 - 900 किसानों के रजिस्ट्रेशन हैं. जिससे लॉकडाउन में गेहूं ख़रीदी करना सरकारी अफसरों के गले की फांस बन गयी है.

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

धार - इंदौर से गायब कोरोना पॉजिटिव मरीज पीथमपुर से मिला


धार - इंदौर से गायब कोरोना पॉजिटिव मरीज पीथमपुर से मिला. पीथमपुर की राम रतन कालोनी में रुका हुआ था मरीज. सूचना मिलने पर प्रशासन और मेडिकल टीम ने सर्च कर वापस पहुंचाया इंदौर. इंदौर के निजी अस्पताल में इलाज जारी.