logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 30 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 30 Jul 2020, 07:40 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव गोलीकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के दुर्दांत कुख्यात अपराधी विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत की गिरफ्तारी के बाद उसकी पत्नी और मां का एक और चौंकाने वाला वीडियो न्यूज नेशन के पास आया है. शशिकांत की मां ने आरोप लगाया है कि चौबेपुर (Chaubepur) थाने के प्रभारी रहे विनय तिवारी ने ही अपने साथी पुलिसकर्मियों को मरवाया है. शशिकांत की मां ने यह भी दावा किया है कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान विकास दुबे (Vikas Dubey) के घर से ही थाने में खाना भेजा जाता था.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर (Encounter) के बाद अब यूपी पुलिस उसके भाई दीप प्रकाश दुबे (Deep Prakash Dubey) की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू करने जा रही है. इस मामले में पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद विकास दुबे के भाई दीपप्रकाश दुबे ने ना तो समर्पण किया है ना ही पुलिस के सामने आया है. दरअसल कानपुर में जो 3 जुलाई की रात बिकरू गांव में जो शूटआउट हुआ था उसकी जांच को लेकर पुलिस को दीपप्रकाश दुबे की तलाश है, लेकिन दीप प्रकाश तीन जुलाई से ही फरार है.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अधिकारी जनसहभागिता से 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति के संकल्प को पूरा कराने के लिए तय लक्ष्यों को समय से पूरा करें. यह भी कहा कि ट्रिपिंग किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है. डिस्कम के एमडी स्वयं प्रत्येक जिले में आपूर्ति का ऑडिट करें. लापरवाही पर कार्रवाई की जाए. ऊर्जा मंत्री शर्मा बुधवार को विभाग की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने ट्रांसफॉर्मर्स के बदले जाने के बाद भी फुंकने की शिकायतों पर वर्कशप्स की जांच कराने के निर्देश दिए और कहा कि एमडी स्वयं इसकी व्यवस्थाओं की निगरानी करें. यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही हुई है तो उच्चाधिकारियों की भी जवाबदेही सुनिश्चित कराएं. उपभोक्ता की शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही भी सुनिश्चित कराएं. ट्रांसफॉर्मर या फाल्ट की शिकायतों पर न्यूनतम समय में कार्यवाही की जाए. 24 घंटे बिजली आपूर्ति लक्ष्य के लिए जनसहयोग को माध्यम बनाएं.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

मध्य पदेश के मंडला जिले में गुरुवार को ट्रक और सवारी वाहन पिकअप के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई है. पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह बिछिया थाना क्षेत्र में बंजारी हनुमान नाला के करीब रायपुर से मंडला की ओर आ रहे आयशर ट्रक की विपरीत दिशा से आ रहे पिकअप वाहन आमने-सामने से टक्कर हो गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. बताया गया है कि पिकअप वाहन में तीन लोग सवार थे. सभी की हादसे में मौत हुई है, वहीं ट्रक में सवार एक व्यक्ति की मौत हुई है.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में उर्वरक की बढ़ती मांग के बीच नकली खाद और बीज बेचने के मामले सामने आ रहे है. राज्य में अब तक 20 विक्रेताओं के खिलाफ थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है. राज्य के कृषि मंत्री कमल पटेल ने गुरुवार को बताया है कि राज्य में किसी भी सूरत में नकली खाद व बीज बेचने वालों और जमाखोरों को बख्शा नहीं जाएगा. ऐसे लोगों के खिलाफ राज्य में मुहिम चलाई जा रही है. अब तक 28 लायसेंस निलंबित किए जा चुके हैं जबकि 21 लायसेंस निरस्त हो चुके हैं. खाद, बीज के अवैध भंडारण, परिवहन और मिलावट को लेकर 20 एफ आईआर दर्ज की जा चुकी हैं.