logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 20 मई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 20 May 2020, 08:36 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 मई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

सीहोर के 65 लोगों को लेकर आ रही ट्रेन, स्वास्थ्य टीम पहुंची स्टेशन


सीहोर जिले के 65 लोगों को लेकर जयपुर से ट्रेन स्टेशन पहुंचने वाली है. ट्रेन से आए लोगों की जांच करने मौके पर स्वास्थ्य अमला पहुंच गया है. जांच के बाद इन लोगों को बसों के माध्यम से घर तक पहुंचाने की व्यवस्था भी जिला प्रशासन की ओर से की गई है.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

इंदौर में 2715 कोरोना पॉजिटिव, अब तक 105 की मौत


इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2715 पहुंच गई है. कोरोना का संक्रमण शहर में बीते चार दिनों से एक ही जैसी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. मंगलवार को 942 सैंपलों की जंच हुई जिनमें से 78 नए मरीज मिले. यानी संक्रमण की वर 8 फीसद बनी हुई है. इसको मिलाकर संक्रमितों की संख्या 2715 हो गई है. वहीं अब तक दो मरीजों की मौत की पुष्टि हुई. इसके साथ ही शहर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 105 हो गई है. अब तक 1174 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को 391 सैंपल लिए गए. इससे साफ है कि स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग की संख्या बढ़ा दी है. इसके पहले रविवार और सोमवार को सैंपल की संख्या 500 भी पार नहीं कर पा रही थी. इससे स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े होने लगे थे.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

सेंधवा में फिर मिले पांच कोरोना पॉजीटिव


सेंधवा शहर में फिर 5 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने की खबर आई है. इनमें एक व्यक्ति शहर की नामी हस्ती है. 5 लोगों में तीन पुरुष और दो महिलाएं है. एक रामकटोरा क्षेत्र से और एक नालेपार क्षेत्र से है. वहीं 2 जवाहर गंज क्षेत्र से और एक लोहार पट्टी के पीछे वाले क्षेत्र से शामिल हैं. इन 5 कोरोना पॉजिटिव के साथ ही शहर में अब 12 कोरोना वायरस पॉजीटिव हो गए हैं.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

1300 से ज्यादा मजदूरों को लेकर दमोह पहुंची ट्रेन


दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन दमोह पहुंची. इस दौरान जिला प्रशासन के आला अधिकारी वहां मौजूद रहे. मजदूरों की स्क्रीनिंग करने और मेडिकल चेकअप के बाद बसों से उनके गंतव्य की ओर रवाना किया गया. ट्रेन करीब 1366 मजदूरों को लेकर स्टेशन पहुंची जिनमें से 400 मजदूर दमोह के हैं.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

नीमच में कोरोना से तीसरी मौत


नीमच के एक 85 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना की वजह से इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके साथ ही नीमच कोरोना से मौत की संख्या 3 पहुंच गई है. इसके पहले भी इंदौर में एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो चुकी है. उधर मंगलवार को भीलवाड़ा में एक महिला की मौत हुई जो नीमच के उमेदपुरा की निवासी थी. नीमच जिले से संबंधित कोरोना के 6 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. इन छह रिपोर्टों में तारापुर नीमच एवं मनासा की रिपोर्ट शामिल है.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

खंडवा में 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले


खंडवा में बुधवार को 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आई है. इसमें एक मरीज वत्सला विहार कॉलोनी का भी शामिल है. वही अधिकांश मरीज शहर के अन्य कंटेनमेंट क्षेत्र के ही हैं. इन्हें मिलाकर पॉजिटिव मरीज का आंकड़ा 208 पहुंच गया है.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

इंदौर में रेड जोन में दुकानें खोलने का फर्जी मैसेज भेजने वाला पकड़ा गया


इंदौर में रेड जोन में दुकान खोल सकने का फर्जी और भ्रामक मैसेज सोशल मीडिया पर फैलाने वाले को क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ लिया है. आरोपित का नाम अनित पिता तोलराम चेलानी(44 वर्ष) निवासी महेश गिरधर नगर इंदौर है. थाना मल्हारगंज में अनिल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.