logo-image

MP: शिवराज सिंह चौहान से मिल भावुक हुईं 'लाड़ली बहना', देखें वीडियो

MP: प्रचंड जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाना उनके समर्थकों के लिए एक बड़ा सदमा था.

Updated on: 12 Dec 2023, 03:26 PM

नई दिल्ली:

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने समर्थकों के बीच ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में 'मामा' के उपनाम से प्रसिद्ध हैं. उन्होंने लगभग 17 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली और लोगों को सरकारी योजनाओं का भरपूर लाभ दिया. लाड़ली बहना योजना का ऐसा जादू चला कि नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया. लेकिन शिवराज सिंह चौहान का मुख्यमंत्री का सफर यहीं समाप्त हो गया.

ये भी पढ़ें: Randeep Hooda Reception: रिसेप्शन में रणदीप हुड्डा की दुल्हन लिन लैशराम ने किया गजब डांस, वीडियो वायरल

बीजेपी ने कल यानी 11 दिसंबर को मोहन यादव को राज्य का अगला मुख्यमंत्री घोषित कर दिया. प्रचंड जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाना उनके समर्थकों के लिए एक बड़ा सदमा था. मंगलवार को जब वह अपने समर्थकों के बीच पहुंचे तो उनके समर्थक भावुक हो गए. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर भी अपने समर्थकों का दुख-दर्द देखने को मिला.

शिवराज सिंह चौहान के ये भाव अपने समर्थकों के दुख के लिए थे, न कि पार्टी द्वारा सीएम न बनाए जाने की वजह से. क्योंकि मोहन यादव के नाम की घोषणा होने के बाद उन्होंने यादव को शुभकामना दी और ये भी स्पष्ट किया कि वह पार्टी के कार्यकर्ता हैं और पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे वह पूरा करेंगे. लेकिन उनकी कई महिला समर्थक उनसे मिलते समय जोर-जोर से रोने लगीं.

मंगलवार को शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा की सरकार जो तेजी से काम चल रहे हैं, उन्हें पूरा करेगी। लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करेगी और प्रगति और विकास की दृष्टि से मध्य प्रदेश नई ऊंचाइयां छुएगा.

उन्होंने आगे कहा, "एक बात मैं विनम्रता के साथ कहता हूं कि अपने लिए कुछ मांगने जाने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा. इसलिए मैंने कहा था कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा.."

ये भी पढ़ें: थोड़ी देर में राजस्थान को मिलेगा नया CM, नड्डा बोले- विधायकों से बात कर नाम का करें ऐलान