logo-image

जानिए कौन है विजयलक्ष्मी साधो जो ले सकती हैं MP में कमलनाथ की जगह

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीट के उपचुनाव में वैसे तो कांग्रेस को भयंकर हार का सामना करना पड़ा, परन्तु एक ऐसी सीट पर कांग्रेस ने बाजी मार ली जिस पर सबकी नजर थी.

Updated on: 22 Nov 2020, 03:22 PM

भोपाल :

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीट के उपचुनाव में वैसे तो कांग्रेस को भयंकर हार का सामना करना पड़ा, परन्तु एक ऐसी सीट पर कांग्रेस ने बाजी मार ली जिस पर सबकी नजर थी. बता दें कि उपचुनाव में कांग्रेस भले ही 19 सीटों पर हार गई हो, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण और चर्चा में रहने वाली सीट डबरा विधानसभा कांग्रेस ने अपने पाले में कर लिया.  इस सीट से बीजेपी के इमरती देवी को हार का सामना करना पड़ा.   ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की समर्थक मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) को कांग्रेस के सुरेश राजे (Suresh Raje) ने उन्हें 7000 से ज्यादा वोटों से पराजित किया.

बता दें कि इस सीट पर कांग्रेस की हुई जीत के पीछे सबसे बड़ा योगदान यहां की प्रभारी विजयलक्ष्मी साधो (Dr. Vijayalaxmi Sadho) का रहा है. अब खबर है कि विजयलक्ष्मी साधो को डबरा सीट जिताने का इनाम मिल सकता है. कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamalnath) के नेता प्रतिपक्ष पद छोड़ने पर विजयलक्ष्मी साधो नेता प्रतिपक्ष बन सकती हैं. इस सीट पर कांग्रेस को जिताने के बाद अन्य कई दिग्गज नेताओं को पछाड़ते हुए विजयलक्ष्मी साधो नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) पद की प्रबल दावेदार हो गई हैं.  वैसे कांग्रेस नेता का मानना है कि फैसला पार्टी संगठन करेगा.

बता दें कि उपचुनाव के बाद कमलनाथ के नेता प्रतिपक्ष पद छोड़ने की अटकलों के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता भी इस पद के लिए लॉबिंग में जुट गए हैं. कमलनाथ समर्थक सज्जन सिंह वर्मा, एनपी प्रजापति, बाला बच्चन का नाम सबसे ऊपर है. वहीं दिग्विजय सिंह समर्थक डॉक्टर गोविंद सिंह भी नेता प्रतिपक्ष के प्रबल दावेदार हैं. परन्तु अंदरखाने की खबर है कि कांग्रेस के अन्दर गुटबाजी पर विराम लगाने के लिए पार्टी विजयलक्ष्मी साधो को विधानसभा में विपक्ष के नेता की कमान सौप सकती है.