logo-image

खरगोन हिंसा में घायल शिवम को आया होश, बहन की शादी टली; कर्फ्यू में ढील

मध्य प्रदेश के खरगोन में राम नवमी के दिन हुई हिंसा में 16 वर्षीय किशोर शिवम बुरी तरह से घायल हो गया था. वो तब से अस्पताल में भर्ती था, जहां उसकी हालत नाजुक थी. अब खबर आ रही है कि शिवम होश में आ चुका है और उसकी हालत खतरे से बाहर है.

Updated on: 15 Apr 2022, 10:34 AM

highlights

  • खरगोन हिंसा में घायल शिवम को आया होश
  • एमपी सरकार उठाएगी इलाज का खर्च
  • कर्फ्यू में दो घंटे की ढील

इंदौर:

मध्य प्रदेश के खरगोन में राम नवमी के दिन हुई हिंसा में 16 वर्षीय किशोर शिवम बुरी तरह से घायल हो गया था. वो तब से अस्पताल में भर्ती था, जहां उसकी हालत नाजुक थी. अब खबर आ रही है कि शिवम होश में आ चुका है और उसकी हालत खतरे से बाहर है. जानकारी के मुताबिक, शिवम रामनवमी के दिन मंदिर दर्शन करने गया था. उस समय आरती चल रही थी. लेकिन इस दौरान भीड़ ने मंदिर पर हमला बोल दिया था और शिवम दंगाइयों की हिंसा की चपेट में आ गया था. उसे गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया था, जहां के एक प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था.

वेंटिलेटर पर रखा गया था शिवम

जानकारी के मुताबिक, राम नवमी के दिन जुलूस निकाला जा रहा था. इसमें 16 वर्षीय शिवम शुक्ला भी शामिल थे. अचानक जुलूस पर पथराव शुरू हो गया. इस पेट्रोल बम फेंके गए और गोलियां भी चलीं. इस दौरान शिवम अचानक लहुलहान होकर गिर पड़ा. उनको आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. जांच में पता चला कि सिर पर गहरा घाव हो गया है. हालांकि, उनकी सांसें चल रही थीं. फिलहाल अस्पताल में उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है. 

बहन की शादी टली

शिवम खरगोन में अपने मामा के यहां रहकर पढ़ाई करता था. बताया जा हा है कि उनके बहन की शादी होने वाली थी. लेकिन शिवम की गंभीर हालत को देखते हुए उसकी शादी टाल दी गई. ये शादी 17 अप्रैल को होनी थी. 

सरकार उठाएगी इलाज का खर्च

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने गुरुवार को सीएचएल अस्पताल जाकर शिवम का हालचाल जाना. मनीष सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के स्पष्ट निर्देश हैं कि शिवम का बेहतर से बेहतर उपचार किया जाए. इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी.

कर्फ्यू में दो घंटे की ढील

इस बीच खरगोन में सुरक्षा व्यवस्था लगातार कड़ी है. हिंसा प्रभावित पूरे इलाके में कर्फ्यू लागू है. हालांकि अब प्रशासन ने कर्फ्यू में 2 घंटे की ढील दी है, ताकि लोग जरूरी कामों को निपटा सकें. ये ढील 10 से 12 बजे तक के लिए हैं. प्रशासन का दावा है कि कर्फ्यू की वजह से हालात नियंत्रण में हैं और क्रमबद्ध तरीके से कर्फ्यू हटाने पर विचार किया जा रहा है.