logo-image

मध्य प्रदेश : कटनी में इस खास वजह से आज परे दिन रहेगा टोटल लॉकडाउन

कटनी जिले के कैमोर क्षेत्र में आज 8 अप्रैल को टोटल लाक डाउन रहेगा. इस दौरान लाक डाउन अवधि में अत्यावश्यक सेवा की छूट प्राप्त गतिविधियां भी प्रतिबंधित रहेगी.

Updated on: 08 Apr 2020, 12:27 PM

Bhopal:

कटनी जिले के कैमोर से एक ही परिवार के 6 सदस्यो के जांच हेतु भेजे गए सभी सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत भरी खबर है. कटनी जिले के कैमोर क्षेत्र में आज 8 अप्रैल को टोटललॉक डाउन रहेगा. इस दौरान लाक डाउन अवधि में अत्यावश्यक सेवा की छूट प्राप्त गतिविधियां भी प्रतिबंधित रहेगी. प्रशासन द्वारा कैमोर क्षेत्र में सब्जी फल दूध दवा और अत्यावश्यक सेवा घर पर पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा.

कलेक्टर शशि भूषण सिंह ने बताया है कि कैमोर सहित पूरे कटनी जिले में 7 और 8 अप्रैल को टोटल लॉकडाउन सख्ती से लागू किया गया था. किंतु अब कैमोर क्षेत्र को छोड़कर कटनी जिले में 8 अप्रैल को अत्यावश्यक सेवा में सोशल डिस्टेंस और निर्धारित मापदंड के पालन करते हुए छूट प्रदान की गई है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच 7 डॉक्टर और 3 नर्स के खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत पूरे देश में 14 अप्रैल तक लागू लाक डाउन अवधि में कटनी जिले में भी लाक डाउन का पालन बदस्तूर जारी रहेगा. वहीं सीएमएचओ डॉक्टर एसके निगम ने फोन के माध्यम से हुई बातचीत में बताया कि कटनी जिले में 11 सैंपल लिए गए थे 6 सैंपल नेगेटिव आए वह पूरे के पूरे 6 सैंपल उनके परिवार के माता पिता भाई-बहन भाभी एवं बच्चे के थे. वे सभी नेगेटिव निकले बाकी के 5 सैंपल रिजेक्ट हो गए क्योंकि वह उस पैरामीटर में नहीं आए.