logo-image

6 महीने के अंदर कमलनाथ फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, MP कांग्रेस का बड़ा दावा

कमलनाथ ने बहुमत परीक्षण कराने से पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 21 Mar 2020, 08:12 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सियासी ड्रामे का शुक्रवार को अंत हो गया. पिछले कई दिनों से एमपी में सियासी संकट चल रहा था. ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद सियासी संकट शुरू हो गया था. शुक्रवार को इसका अंत हो गया. कमलनाथ (Kamalnath) ने बहुमत परीक्षण कराने से पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने राजभवन में राज्यपाल लाल जी टंडन से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया. कमलनाथ के इस्तीफे के बाद एक ट्वीट काफी सुर्खियों में है. यह ट्वीट मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किया है.

यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान की ओर से BJP MLAs के लिए आयोजित रात्रि भोज रद्द

यह अल्प विराम

इस ट्वीट में दावा किया गया है कि 15 अगस्त को कमलनाथ मुख्यमंत्री के तौर पर ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे. इस ट्वीट में सरकार की विदाई को कुछ ही दिनों के लिए बताया गया है. कहा कि यह बहुत ही अल्प बिराम है. संभाल कर रखने की सलाह भी दी गई है. हालांकि इस ट्वीट को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं. सवाल यह है कि क्या कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी की बनने वाली सरकार को गिराने की तैयारी में अभी से जुट जाएगी? यह सवाल इसलिए वाजिब है, क्योंकि कमलनाथ के साथ उनके कई मंत्री भी राजभवन पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ जहां से चले फिर वहीं खड़े, मध्य प्रदेश में सवा महीने में ही बदले समीकरण कांग्रेस सरकार पर भारी पड़े

कांग्रेस बहुत जल्द वापसी करेगी

बाहर निकलने के बाद उनके मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि 6 महीने के बाद कांग्रेस की फिर से सरकार बनने जा रही है. कांग्रेस बहुत जल्द फिर से वापसी करेगी. वहीं, सचिन यादव ने दावा किया कि कांग्रेस एक बार फिर मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज होगी. इससे इसी बात का संकेत मिल रहा है कि जंग हारने के बाद भी कांग्रेस शांत बैठने के मूड में नहीं.