logo-image

MP : कमलनाथ के शपथ ग्रहण के लिए सजा भोपाल का जंबूरी मैदान, ये हे रूट डायवर्जन का चार्ट

मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया है, लेकिन आयोजनों की जगह नहीं बदली है. भाजपा जंबूरी मैदान से अपनी ताकत का प्रदर्शन करती आई है

Updated on: 17 Dec 2018, 12:20 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया है, लेकिन आयोजनों की जगह नहीं बदली है. भाजपा जंबूरी मैदान से अपनी ताकत का प्रदर्शन करती आई है, अब उसी जगह से कांग्रेस के मनोनीत मुख्यमंत्री कमलनाथ सोमवार को न केवल शपथ लेंगे, बल्कि देशव्यापी विपक्ष की एकता का नारा भी बुलंद होगा. राज्य में डेढ़ दशक बाद कांग्रेस का वनवास खत्म हुआ है. सत्ता में वापसी के बाद सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा कमलनाथ को सरकार बनाने का आमंत्रण दिया गया तो कांग्रेस ने लाल परेड मैदान में शपथ का ऐलान किया, मगर एक दिन बाद ही स्थान में बदलाव किया गया, अब शपथ ग्रहण समारोह जंबूरी मैदान में होने जा रहा है.

कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि जंबूरी मैदान में तैयारियां जोरों पर है, पार्टी के प्रमुख नेताओं सहित अन्य दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. इस शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित अन्य दलों के नेताओं को भी बुलाया गया है. 

राजधानी के जंबूरी मैदान में भाजपा की ओर से भव्य और बड़े आयोजन किए गए, अब इसी मैदान पर कांग्रेस भी शपथ ग्रहण समारोह करने जा रही है. भव्य पंडाल बनाया जा रहा है, आयोजन की तैयारी में वही लोग सक्रिय है जो भाजपा शासनकाल में कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी संभालते रहे हैं. कुल मिलाकर जंबूरी मैदान कांग्रेस नेता कमलनाथ के लिए वैसे ही सज रहा है जैसे कभी शिवराज के लिए सजा था.

इस प्रकार कार्यक्रम में पहुंचेंगे वाहन

  • भोपाल रेलवे स्टेशन से कार्यकर्ता प्लेटफार्म नंबर छह से अल्पना तिराहा, संगम तिराहा से दाएं लेकर भारत टॉकीज ब्रिज होते हुए बजरिया तिराहा, प्रभात चौराहा, आईटीआई तिराहा, जेके रोड रोड तिराहा, पिपलानी पेट्रोल पंप, रत्नागिरी तिराहे से जंबूरी मैदान पहुंचकर कार्यकर्ताओं को छोड़कर वाहन वापस होंगे.
  • इंदौर और ब्यावरा (राजगढ़) की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के वाहन खजूरी सड़क, बकानिया डिपो, मुबारकपुर, लामाखेड़ा, चौपड़ा कला, पटेल नगर बायपास, आनंद नगर से कट पाइंट होकर जंबूरी मैदान पहुंचकर निर्धारित स्थान पर पार्क किए जाएंगे.
  • होशंगाबाद रोड की तरफ से आने वाले वाहन ग्यारह मील से झागरिया रोड होकर पटेल नगर चौराहा से बाएं ओर मुड़कर आनंद नगर के आगे से जंबूरी मैदान में प्रवेश करेंगे और पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे.
  • सागर और रायसेन की तरफ से आने वाले वाहन पटेल नगर चौराहा से आनंद नगर पहुंचेंगे. जंबूरी मैदान में बाएं ओर मुड़कर पार्किंग स्थल पहुंचेंगे.
  • कार्यक्रम में आने वाले वीआईपी के वाहन महात्मा गांधी चौराहा होकर अयप्पा मंदिर, गैस गोदाम, सेंट जेवियर स्कूल के सामने से वीआईपी पार्किंग पहुंचेंगे.
  • जंबूरी मैदान में आने वाले चार पहिया एवं स्थानीय वाहन महात्मा गांधी स्कूल की पार्किंग एवं तिराहा होते हुए गणेश चौक कट पाइंट से सेंट जेवियर स्कूल के पीछे पार्क होंगे.