logo-image

कमलनाथ बोले-PM मोदी और  CM शिवराज कांग्रेस के बनवाए स्कूल में ही पढ़े होंगे 

कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस आरोप पर  एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि कांग्रेस देश में अपने 70 साल के शासन में गरीबी खत्म करने में विफल रही.

Updated on: 04 Jul 2022, 05:58 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने रविवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पढ़ने के लिए स्कूल गए होंगे तो वह स्कूल कांग्रेस द्वारा बनाया गया था. पूर्व मुख्यमंत्री के इस टिप्पणी पर सत्तारूढ़ भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. जिसमें कहा गया था कि लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि किस तरह का कांग्रेस ने जो "रचनात्मक और विनाशकारी" काम किया है. भगवा पार्टी ने यह भी कहा कि पीएम मोदी के असाधारण काम ने भारत को गौरवान्वित किया है और विश्व स्तर पर इसकी प्रतिष्ठा बढ़ाई है.

कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस आरोप पर  एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि कांग्रेस देश में अपने 70 साल के शासन में गरीबी खत्म करने में विफल रही. “शिवराज जी  जिस स्कूल में गए, वह कांग्रेस ने बनवाया था. अगर मोदी जी किसी स्कूल में पढ़ने गए थे तो वह भी कांग्रेस ने ही बनवाया है.

यह भी पढ़ें: भाजपा सांप्रदायिक विभाजन और नफरत के एजेंडे को ही आगे बढ़ा रहीः महबूबा

कमलनाथ के बयान के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, 'कांग्रेस ने किस तरह के रचनात्मक और विनाशकारी काम किए हैं, देशवासी अच्छी तरह जानते हैं. यही कारण है कि कांग्रेस 2014 से चुनाव हार रही है, जबकि भाजपा जीत की राह पर है." "मोदी जी के असाधारण काम ने देश को गौरवान्वित किया है और दुनिया में अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाई है. इससे कांग्रेस और कमलनाथ नाराज हो गए हैं और इसलिए वे निराधार आरोप और मोदी जी पर निजी हमले कर रहे हैं." 

इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि वह (नाथ) मध्य प्रदेश में भाजपा के साथ संबंध बना रहे थे, कमलनाथ ने कहा कि हैदराबाद के सांसद का एकमात्र उद्देश्य राज्य में  वर्तमान में चल रहे ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा को लाभ पहुंचाना था. 

निकाय चुनाव में मध्य प्रदेश में ओवैसी के आने पर सवाल उठाते हुए कमलनाथ ने कहा, "वह क्यों आये है? वह सीधे तौर पर एमपी का दौरा कर रहे हैं ताकि बीजेपी को फायदा हो. यह उनका एकमात्र उद्देश्य है.'