News Nation Logo

सरकार बचाने की चुनौती के बीच दिल्‍ली पहुंचे कमलनाथ, राज्‍यसभा उम्‍मीदवारों के नाम पर होगा मंथन

मध्यप्रदेश में सरकार बचाने की चुनौती के बीच मुख्‍यमंत्री कमलनाथ दिल्‍ली पहुंच गए हैं. वे दिल्‍ली में कांग्रेस आलाकमान से मिलकर आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. इस दौरान राज्‍यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों का फैसला भी हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 09 Mar 2020, 08:31:56 AM
kamalanath

सरकार बचाने की चुनौती के बीच दिल्‍ली पहुंचे कमलनाथ (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्‍ली:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार बचाने की चुनौती के बीच मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) दिल्‍ली पहुंच गए हैं. वे दिल्‍ली में कांग्रेस आलाकमान से मिलकर आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. इस दौरान राज्‍यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों का फैसला भी हो सकता है. मध्यप्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है. 13 मार्च तक नामांकन किए जा सकते हैं. विधानसभा में मौजूदा गणित को देखते हुए कांग्रेस के खाते में दो सीटें आने की संभावना है. कांग्रेस की ओर से राज्‍यसभा उम्‍मीदवार के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कमलनाथ दो दिनों तक दिल्‍ली में रहेंगे.

यह भी पढ़ें : कोरोना के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द, 17 मार्च को कार्यक्रम में होना था शामिल

मध्यप्रदेश में पिछले मंगलवार को कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार को अस्‍थिर करने के लिए उसके चार विधायकों का अपहरण कर लिया गया है. हालांकि बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि बीजेपी को कमलनाथ सरकार गिराने के लिए मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और यह सरकार खुद गिर जाएगी. दूसरी तरफ लापता चार विधायकों में से एक निर्दलीय एमएलए सुरेंद्र सिंह 'शेरा भैया' भोपाल लौट आए हैं और उन्होंने अपहरण की बात से इनकार किया है.

यह भी पढ़ें : राम माधव का बड़ा दावा, 2021 में प. बंगाल में सरकार बनाएगी भाजपा

राज्‍य में सियासी घमासान के बीच कमलनाथ को अपनी सरकार बचाने की चुनौती है तो राज्यसभा चुनाव को देखते हुए अपने विधायकों को एकजुट करने में भी दिक्‍क्‍तें आ रही हैं. देखना यह है कि कमलनाथ को अपनी सरकार बचाने और राज्यसभा की दो सीटें सुनिश्चित करने की दोहरी चुनौती है.

First Published : 09 Mar 2020, 08:29:18 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.