logo-image

हनुमान के बाद अब महाकाल के दरबार में कमलनाथ, गर्भगृह में की विशेष पूजा

मुख्यमंत्री बनने के बाद मंगलवार को पहली बार उज्जैन पहुंचे कमलनाथ ने बाबा महाकाल के दर्शन कर प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए कामना की.

Updated on: 01 Jan 2019, 03:47 PM

उज्जैन:

मध्‍य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद मंगलवार को पहली बार उज्जैन पहुंचे कमलनाथ (Kamal Nath) ने बाबा महाकाल के दर्शन कर प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए कामना की. महाकाल मंदिर (Mahakaal Mandir) के गर्भगृह में मुख्यमंत्री (CM) ने विशेष पूजा भी की. इस दौरान नंदी हाल में आलोट सहित पांच विधायक और शहर तथा जिला अध्यक्ष भी मौजूद रहे.इससे पहले हेलिकॉप्टर से उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री की अगवानी के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय नेता पहुंचे थे.

करीब 200 नेता लाइनअप एरिया में थे, जो कि बेरिकेड्स के बाहर से नाथ से मिले. कार्यकर्ताओं के लिए 300 कुर्सी भी लगाई गई थी.आगवानी में तराना, बड़नगर, नागदा-खाचरौद, घट्टिया तथा आलोट विधायक, शहर कांग्रेस अध्यक्ष, जिला ग्रामीण अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी शामिल रहे. बाबा महाकाल के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया.

बता दें चुनावों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में अपनी हाजिरी लगाई थी. राहुल से उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और माता सोनिया भी महाकाल का दर्शन कर चुकी हैं. कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी और राहुल के महाकाल दर्शन की तस्‍वीरें पोस्‍ट कर अपने साफ्ट हिन्‍दुत्‍व को जताया है.