News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश : विधानसभा में नहीं हुआ फ्लोर टेस्ट, कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी BJP

IANS | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 16 Mar 2020, 12:08:45 PM
Kamal Nath government

Kamal Nath government (Photo Credit: News State)

Madhya Pradesh:  

मध्य प्रदेश में सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के तुरंत बाद फ्लोर टेस्ट न होने की स्थिति में भाजपा कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी. भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा ने यह बात यहां मीडिया से कही. उधर, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को लिखे पत्र में मौजूदा परिस्थितियों में फ्लोर टेस्ट कराए जाने को अलोकतांत्रिक बताया है. फिलहाल विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू हो गया है. मध्य प्रदेश में आज यानी 16 मार्च से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है. सबसे पहले राज्यपाल का अभिभाषण हो रहा है.

राज्यपाल पहले ही कह चुके हैं कि उनके अभिभाषण के तुरंत बाद सरकार को फ्लोर टेस्ट का सामना करना होगा. जबकि विधानसभा की कार्यवाही की लिस्ट में सोमवार को फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं है. इसको लेकर सत्ता और विपक्ष में गतिरोध कायम है. माना जा रहा है कि अगर राज्यपाल के निर्देशों के खिलाफ जाकर स्पीकर फ्लोर टेस्ट नहीं कराते हैं तो फिर भाजपा कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के पक्ष-विपक्ष में हैं ये तीन समीकरण, जानें किस करवट बैठेगा ऊंट

राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने अभिभाषण के बाद कमलनाथ सरकार को विश्वासमत हासिल करने के लिए कहा है. विधानसभा में दोनों पक्षों के विधायक मॉस्क लगाकर पहुंचे हैं. जयपुर में रुके कांग्रेस के और मानेसर से भाजपा के विधायक भी विधानसभा पहुंच चुके हैं. राज्यपाल लालजी टंडन भी विधानसभा पहुंचकर अभिभाषण शुरू कर चुके हैं.

First Published : 16 Mar 2020, 11:55:17 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bjp Kamal Nath