logo-image

कमलनाथ के विवादित बोल, BJP प्रत्याशी को कहा 'आइटम', CM शिवराज ने दिया ये जवाब

सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'.

Updated on: 18 Oct 2020, 06:21 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश में उपचुनावों को लेकर बयान बाजी जारी है इसी दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक चुनावी जनसभा में बीजेपी के कैंडिडेट को लेकर फिसली जुबान. कमलनाथ ने बीजेपी की महिला उम्मीदवार के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. आपको बता दें कि कमलनाथ की इस टिप्पणी के बाद उनका बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और वो लगातार बीजेपी समर्थकों द्वारा ट्रोल किए जा रहे हैं.  

मामला मध्य प्रदेश के डबरा विधानसभा का है जहां पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ अपनी पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्र राज्य के लिए प्रचार करने पहुंचे. इस चुनावी जनसभा में पूर्व सीएम ने बीजेपी के कैंडिडेट को लेकर विवादित बोल बोल दिया. कमलनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, 'सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'.

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कमलनाथ के इस बयान की निंदा की है और कहा कि ये कांग्रेस की सामंतवादी सोच का नतीजा है कि उनके वरिष्ठ नेता एक महिला उम्मीदवार को लेकर ऐसे बयान दे रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान की निंदा करते हुए कहा कि, कमलनाथ ने नवरात्रों में ही महिला का अपमान किया है. उन्हें इस बयान के लिए देश की हर महिला से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है। बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें.