logo-image

फ्लोर टेस्ट पर कमलनाथ की टाल-मटोल, शिवराज बोले- MP में चल रही अल्पमत की सरकार

मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच फ्लोर टेस्ट को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. अभी तक यह साफ नहीं है कि आज फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं. कमलनाथ ने राज्यपाल से मुलाकात कर कहा कि वह फ्लोर टेस्ट के लिए स्पीकर से बात करेंगे.

Updated on: 16 Mar 2020, 08:18 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं इसे लेकर संशय बना हुआ है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार देर रात राज्यपाल से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है लेकिन इससे पहले बंधक बनाए गए विधायकों को छोड़ा जाए. बीजेपी पूरा जोर लगा रही है कि आज ही सदन में फ्लोर टेस्ट हो लेकिन विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन की कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का उल्लेख नहीं है.

यह भी पढ़ेंः कमल नाथ सरकार के शक्ति-परीक्षण को लेकर अमित शाह के घर बनी 'रणनीति'

बीजेपी ने की विश्वास प्रस्ताव की मांग
फ्लोर टेस्ट को लेकर संशय के बीच बीजेपी ने विश्वास प्रस्ताव की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कह दिया है कि अगर विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नहीं होता है तो वह राज्यपाल से विश्वास प्रस्ताव की मांग करेंगे. शिवराज चौहान ने कहा कि प्रदेश की सरकार बहुमत खो चुकी है. इसके बाद भी कमलनाथ फ्लोर टेस्ट कराने से भाग रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश: विधानसभा की दैनिक कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं

फ्लोर टेस्ट के लिए बीजेपी बना रही है रणनीति
दरअसल बीजेपी चाहती है कि सोमवार को ही हर हाल में फ्लोर टेस्ट कराया जाए. बीजेपी ने गुरुग्राम में अपने 106 विधायकों को भोपाल बुला लिया है. इन विधायकों ने शिवराज चौहान से मुलाकात भी की. दूसरी तरफ कांग्रेस के 22 बागी विधायक अभी भी बेंगलुरू ठहरे हुए हैं. इनमें से 6 विधायकों की इस्तीफा राज्यपाल स्वीकार कर चुके हैं. बागी विधायकों ने भी मांग की है कि उनकी भी इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाए.