News Nation Logo

अहमद पटेल के निधन पर कमल नाथ व दिग्विजय ने जताया शोक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर मध्यप्रदेश के कांग्रेसजनों में शोक की लहर है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 25 Nov 2020, 12:47:21 PM
Kamal Nath Digvijay Singh

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन से शोकाकुल. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

भोपाल:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर मध्यप्रदेश के कांग्रेसजनों में शोक की लहर है. पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और दिग्विजय सिंह तथा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने अहमद पटेल के निधन को कांग्रेस के लिए बड़ी क्षति बताया है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका गुरुग्राम के अस्पताल में इलाज चल रहा था. उन्होंने बुधवार तड़के अंतिम सांस ली. पटेल के निधन पर कमल नाथ ने कहा, मेरे बेहद करीबी मित्र, वर्षों के साथी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के दुखद निधन का समाचार स्तब्ध करने वाला है. उनका निधन मेरे लिये बेहद व्यक्तिगत क्षति है. उनका असमय चले जाना कांग्रेस परिवार के लिये ऐसी क्षति है जो सदैव अपूर्णीय है. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं.

दिग्विजय सिंह ने कहा, अहमद पटेल नहीं रहे. एक अभिन्न मित्र विश्वसनीय साथी चला गया. हम दोनों साल 77 से साथ रहे. वे लोकसभा में पहुंचे, मैं विधान सभा में. हम सभी कांग्रेसियों के लिए वे हर राजनैतिक मर्ज की दवा थे. मृदुभाषी, व्यवहार कुशल और सदैव मुस्कुराते रहना उनकी पहचान थी. अहमद पटेल की क्षमताओं को याद करते हुए सिंह ने कहा कोई भी कितना ही गुस्सा हो जाए, उनमें यह क्षमता थी वे उसे संतुष्ट कर ही भेजते थे. मीडिया से दूर, पर कांग्रेस के हर फैसले में शामिल. कड़वी बात भी बेहद मीठे शब्दों में कहना उनसे कोई सीख सकता था. कांग्रेस पार्टी उनका योगदान कभी नहीं भुला सकती. अहमद भाई अमर रहें.

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने अहमद पटेल के निधन पर कहा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस अध्यक्षा के राजनीतिक सलाहकार श्री अहमद पटेल जी के निधन की खबर दु:खद है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिरशांति प्रदान करें एवं उनके परिजनों को इस गहन आघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.

First Published : 25 Nov 2020, 12:47:21 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.