News Nation Logo

मध्य प्रदेश उपचुनाव में कमलनाथ ने कांग्रेस की हार स्वीकारी, कही ये बड़ी बात

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को अपनी हार स्वीकार कर ली. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि हम जनादेश को शिरोधार्य करते हैं.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Nov 2020, 10:31:08 PM
kamalnath

कमलनाथ (Photo Credit: फाइल फोटो )

भोपाल:

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को अपनी हार स्वीकार कर ली. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि हम जनादेश को शिरोधार्य करते हैं. हमने जनता तक अपनी बात पहुंचाने का पूरा प्रयास किया. मैं उपचुनाव वाले क्षेत्रों के सभी मतदाताओं का भी आभार मानता हूं. उम्मीद करता हूं कि भाजपा की सरकार किसानों के हितों का ध्यान रखेगी, युवाओं को रोजगार देगी, महिलाओं का सम्मान व सुरक्षा कायम रखेगी.

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आगे लिखा कि प्रदेश के नव निर्माण के हमारे काम को (शिवराज सिंह चौहान वाली भाजपा सरकार) आगे बढ़ाएगी, प्रदेश को विकास व प्रगति के पथ पर अग्रसर करेगी. हम जनादेश को स्वीकार करके विपक्ष का दायित्व निभाएंगे. प्रदेश हित और जनता के हित के लिए सदैव खड़े रहेंगे, संघर्षरत रहेंगे.

कमलनाथ ने कहा कि इन परिणामों की हम समीक्षा करेंगे।’’ भाजपा ने अब तक इन 28 सीटों में से 12 सीट पर विजय हासिल कर ली है, जबकि सात अन्य सीटों पर आगे चल रही है. मध्यप्रदेश में विधानसभा की 230 सदस्यीय सदन में बहुमत का जादुई आंकड़ा 116 है, जिससे भाजपा आगे निकल चुकी है और उसकी सीटें 107 से बढ़कर119 हो गई हैं. वहीं, कांग्रेस अब तक पांच सीटों पर विजय हासिल कर चुकी है और चार अन्य सीटों पर आगे चल रही है.

 

First Published : 10 Nov 2020, 10:31:08 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.