News Nation Logo

एमपी उपचुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाया दम, कई करीबी मंत्री जीते चुनाव

 सिंधिया के करीबियों में शुमार एक अन्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत 40991 वोटों से सुरखी सीट जीतने में सफल रहे हैं. सांवरे सीट से कुल 40881 वोटों से मंत्री तुलसीराम सिलावट आगे चल रहे हैं. उनकी जीत तय मानी जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Nov 2020, 10:43:04 PM
jyotiraditya scindia 11 10

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक कई मंत्री चुनाव जीतने में सफल हुए हैं. ग्वालियर सीट भी भाजपा के खाते में गई है. इससे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहत की सांस ली है. वजह कि मध्य प्रदेश उपचुनाव उनकी प्रतिष्ठा से जुड़ा था. ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबियों में शुमार और शिवराज सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर सीट पर कमल खिलाने में सफल रहे. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा को 33,123 वोटों से हराया है.

प्रद्युम्न सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे और भी कई सिंधिया समर्थक मंत्री फिलहाल चुनाव जीतने में सफल साबित हुए हैं. पोहरी सीट से मंत्री सुरेश धाकड़ 22455 वोटों की निर्णायक बढ़त बनाए हुए हैं. जबकि मंगावली सीट से मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव 21469 वोटों से जीत दर्ज की है. बामोरी सीट से मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने 53153 वोटों से तो बदनावर सीट से राज्यवर्धन सिंह 32133 वोटों से जीत दर्ज करने में सफल रहे हैं.

इसी तरह सांची सीट से एक और मंत्री प्रभुराम चौधरी 63809 वोटों के भारी अंतर से विजय हासिल की. सिंधिया के करीबियों में शुमार एक अन्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत 40991 वोटों से सुरखी सीट जीतने में सफल रहे हैं. सांवरे सीट से कुल 40881 वोटों से मंत्री तुलसीराम सिलावट आगे चल रहे हैं. उनकी जीत तय मानी जा रही है.

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर रात नौ बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक भाजपा ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि सात सीटों पर बढ़त है. वहीं कांग्रेस ने चार सीटों पर जीत और पांच सीटों पर बढ़त हासिल की है. राज्य में कुल 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती चल रही है.

First Published : 10 Nov 2020, 10:43:04 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो