logo-image

संकट के दौर से गुजर रही है कांग्रेस, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद स्थिति ठीक नहीं, सिंधिया ने दिया यह बयान

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के निर्णय के बाद पार्टी को मजबूत करना है. सभी कांग्रेसियों को एक साथ खड़ा होना पड़ेगा.

Updated on: 11 Jul 2019, 04:10 PM

नई दिल्ली:

वर्तमान में कांग्रेस पार्टी संकट के दौर से गुजर रही है. उसके लिए इस समय हालात बहुत ही कठिन हैं. कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह बात स्वीकार की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए यह संकट की घड़ी है और हमें एकजुट रहकर पार्टी को मजबूत करना है. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के निर्णय के बाद पार्टी को मजबूत करना है. सभी कांग्रेसियों को एक साथ खड़ा होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग तेज, पोस्टरों से पटा भोपाल मुख्यालय

लोकसभा चुनाव के मिली करारी शिकस्त के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को पहली बार भोपाल पहुंचे. यहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. भोपाल में सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने लिए यह समय बेहद गम्भीर है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद स्थित ठीक नहीं है और आज हमें नए अध्यक्ष की खोज करनी है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पर सिंधिया ने कहा कि हाईकमान को जल्द ही सभी को साथ मिलकर निर्णय लेना चाहिए. 7 सप्ताह बीत चुके हैं. हम चाहेंगे कि राहुल गांधी सोनिया गांदी के नेतृत्व में काम करें.

कर्नाटक के सियासी संकट को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बीजेपी सोचती है जहां एंट्री ना मिले, वहां पीछे के दरवाजे से जाओ. उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है. पूर्व में भी प्रयास किया था, लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सत्ता रहेगी. सिंधिया ने कहा कि अगर बीजेपी चुनाव सीधे तरीके से नहीं जीत पाती है तो दूसरे तरीके से जितने का प्रयास करती है.

यह भी पढ़ें- बॉम्बे हाई कोर्ट में विजय माल्या की संपत्‍ति जब्‍त करने से रोक लगाने की याचिका खारिज

वहीं उन्होंने मध्य प्रदेश में सरकार पर मंडराते खतरे को लेकर यह मुंगेरीलाल के सपने जैसा है. प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को बनाया है और कांग्रेस की सरकार पूरे 5 साल चलेगी. इस दौरान राजनीति में वंशवाद को लेकर सिंधिया ने कहा कि हर क्षेत्र में वंशवाद है. पत्रकारिता, मेडिकल, वकालत और व्यापार में वंशवाद है तो राजनीति में क्यों नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जनता ने वंशवाद वालों को जिताया और कई वंशवाद वालों को हराया भी, उनमें एक मैं भी हूं.

इससे पहले आज भोपाल पहुंचने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजा भोज एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया. सिंधिया के समर्थक मंत्रियों इमरती देवी, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने उनका स्वागत किया. इसके बाद सिंधिया भोपाल स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. सिंधिया के स्वागत के लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय यानी पीसीसी को सिंधिया समर्थकों ने बैनर-पोस्टरों से पाट रखा था.

यह वीडियो देखें-