logo-image

22 बागी Mlas को बीजेपी ज्वाइन कराने के बाद बोले सिंधिया- सबको मिलेगा टिकट और...

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ सरकार गिरने के बाद कांग्रेस के सभी 22 बागी विधायकों ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है.

Updated on: 21 Mar 2020, 07:50 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ सरकार गिरने के बाद कांग्रेस के सभी 22 बागी विधायकों ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है. इसके बाद भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि हमारे 22 विधायक आज पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आशीर्वाद से भाजपा में शामिल हुए हैं. सभी पूर्व विधायकों को टिकट मिलेगा. जेपी नड्डा ने हमें प्रोत्साहित किया और आश्वासन दिया कि सभी का सम्मान बनाए रखा जाएगा.

यह भी पढ़ेंःBig News: ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों ने BJP को किया ज्वाइन, JP नड्डा ने दिलाई सदस्यता

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक पूर्व विधायकों को भाजपा की सदस्यता दिलाई है. इससे पहले बीजेपी ज्वाइन करने के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस के बागी विधायक बेंगलुरू से दिल्ली पहुंचे. इसके बाद सभी बागी विधायकों ने जेपी नड्डा से मुलाकात की और उनसे अपनी बात कही. इस मौके उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के सभी बागी विधायक पिछले दिनों स्पीकर को इस्तीफा भेजने के बाद बेंगलुरू चले गए थे. इसके बाद से वहीं एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए थे. इन्होंने चिट्ठी लिखकर विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा भेज दिया था. कई दिनों पर इनके इस्तीफे को लेकर राजनीति जारी रही. शुरुआत में 6 विधायकों को इस्तीफा मंजूर किया गया. इसके बाद स्पीकर ने गुरुवार की देर रात सभी विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए.

कमलनाथ सरकार गिराने में इन विधायकों का अहम रोल रहा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने में इन विधायकों का अहम रोल रहा है. इन विधायकों के इस्तीफे के बाद ही मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी. सभी बागी विधायकों ने स्पीकर को अपने इस्तीफे भेज दिए थे. इसके बाद सभी भोपाल से बेंगलुरू से लिए रवाना हो गए थे. इन सभी बागी विधायकों को कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का करीबी माना जाता है.

यह भी पढ़ेंःवसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, दोनों कनिका कपूर के साथ पार्टी में थे मौजूद

भाजपा विधायक अरविंद भदौरिया ने दावा किया है कि प्रदेश में भाजपा (BJP) को निर्दलीय, बसपा और सपा विधायकों का समर्थन हासिल है. उन्होंने कहा कि लगभग सभी निर्दलीय विधायक हमारे साथ हैं. सपा और बसपा के विधायक पहले से ही हमारे साथ थे, फिलहाल वे यहां नहीं हैं लेकिन हमारी उनसे बात हो गई है. ये सभी विधायक प्रदेश में सकारात्मक राजनीति चाहते हैं.