logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को भोपाल आएंगे, शुक्रवार को भरेंगे राज्यसभा का पर्चा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) गुरुवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. सिंधिया इस प्रवास के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए नामांकन भरेंगे.

Updated on: 11 Mar 2020, 08:55 PM

highlights

  • गुरुवार को मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया.
  • शुक्रवार को बीजेपी कार्यालय पहुंचकर भरेंगे राज्यसभा के लिए पर्चा.
  • बीजेपी में शामिल होने के बाद सूबे की कमलनाथ सरकार मेहमान भर.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) गुरुवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. सिंधिया इस प्रवास के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए नामांकन भरेंगे. भाजपा के प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सिंधिया गुरुवार अपराह्न् तीन बजे विमान से भोपाल पहुंचेंगे. वह राजाभोज विमानतल से चलकर भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे, जहां पं दीनदयाल उपाध्याय, विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमाओं और माधवराव सिंधिया के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे. भाजपा कार्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः सिंधिया का बगैर नाम लिए सोनिया, राहुल और कमलनाथ पर हमला | राज्यसभा जाएंगे सिंधियाराहुल ने तोड़ी चुप्पी

शुक्रवार को भरेंगे राज्यसभा के लिए पर्चा
तय कार्यक्रम के मुताबिक सिंधिया शुक्रवार 13 मार्च को दोपहर 12 बजे पुन: भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे और महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने विधानसभा परिसर जाएंगे. बुधवार को औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होते ही बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम राज्यसभा सांसद के लिए उम्मीदवार के तौर पर ऐलान कर दिया. अब मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसदों के लिए कांग्रेस का समीकरण बिगड़ गया है. पहले यहां से तीन राज्यसभा सांसदों के लिए चुनाव हो रहे थे जिनमें से कांग्रेस दो सीटों पर जीत दर्ज करती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन अब बीजेपी जो कि पहले से ही एक सीट पर जीत का दावा कर रही थी सिंधिया को उम्मीदवार बनाने के साथ ही दूसरी सीट पर भी भारी दिखाई दे रही है. बीजेपी ने दूसरी राज्यसभा सीट के लिए हर्ष सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश के बाद झारखंड में ऑपरेशन कमल का नंबर, हेमंत सोरेन को तोड़ना बीजेपी के लिए आसान?

सोनिया-राहुल-कमलनाथ पर जमकर छोड़े तीर
बीजेपी ज्‍वाइन करने के बाद अपने संबोधन में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने न तो सोनिया गांधी का नाम लिया, न राहुल गांधी का और न ही कमलनाथ का, लेकिन कांग्रेस और उसकी नीतियों पर करारा प्रहार किया. बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होते हुए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा, व्‍यक्‍ति के जीवन में कई बार ऐसे मोड़ आते हैं, जो जीवन बदलकर रख देते हैं. मेरे जीवन में ऐसे दो दिन आए. 30 सितंबर 2001 को मैंने अपने पूज्‍य पिताजी को खोया. यह जीवन बदलने का दिवस था और उसी के साथ दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 को जीवन में नई परिकल्‍पना और नया मोड़ का सामना करके मैंने एक फैसला किया. मैंने सदैव माना कि हमारा लक्ष्य इस भारत में जनसेवा होना चाहिए. और राजनीति केवल उस लक्ष्य की पूर्ति करने का एक माध्‍यम होना चाहिए. उससे अधिक कुछ नहीं.