News Nation Logo
Banner

बाल संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों के भागने के मामले में कई लोगों पर गिरी गाज

बाल संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों के भागने के मामले में कई लोगों पर गिरी गाज. इस मामले में कलेक्टर ने हाऊस मास्टर उमेश यादव को निलंबित कर दिया है. कलेक्टर ने जहां अधीक्षक सरिता चतुर्वेदी को सस्‍पेंड करने का प्रस्ताव आयुक्त को भेजा है,

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 31 Oct 2018, 11:48:56 AM
मुरैना संप्रेक्षण गृह

मुरैना:

बाल संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों के भागने के मामले में कई लोगों पर गिरी गाज. इस मामले में कलेक्टर ने  हाऊस मास्टर उमेश यादव को निलंबित  कर दिया है. कलेक्टर ने जहां अधीक्षक सरिता चतुर्वेदी को सस्‍पेंड करने का प्रस्ताव आयुक्त को भेजा है,वहीं संरक्षण अधिकारी बृजराज शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी की है. इसके अलावा आरक्षकों पर कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है.

बता दें मुरैना संप्रेक्षण गृह से 5 बाल अपचारी फरार. बाथरूम की दीवार में सेंध लगाकर रात में पांचों बाल अपचारी फरार हो गए. इन पर हत्या , डकैती , मारपीट के मामले दर्ज थे. बाल संप्रेक्षण गृह से फरार होने वाले दो अपचारी भिण्ड और तीन मुरैना के हैं . मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है. भागने से पहले इन लोगों ने शाम को एक बाल अपचारी की मारपीट भी की थी . इससे पहले 2011 में भी तीन बाल अपचारी दीवार फांदकर भाग गए थे. 

यह भी पढ़ें: इंदौर की '56' दुकान में राहुल गांधी ने उठाया खाने का लुत्‍फ, एक झलक पाने को उमड़ी युवाओं की भीड़

अगस्‍त 2018 में दुर्ग के पुलगांव स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से 11 बच्‍चे भी फरार हो गए थे. इसी साल खंडवा बाल संप्रेक्षण गृह से अप्रैल में एक रात चार नाबालिग आरोपी की खिड़की तोड़ कर फरार हो गए. यह चारों चोरी, अपहरण और लूट की घटना के आरोपी थे. घटना की जानकारी संप्रेक्षण गृह के कर्मचारियों को अगले दिन सुबह लगी जब चार बच्चे कम पाए गए.

LIVE TV NN

NS

NS

मालगाड़ी की रैक में मिला गांजा


सतनाः मैहर की एमपी बिड़ला परफेक्ट सीमेंट प्लांट के रेलवे साइडिंग पर रैक में करीब दो किवंटल गांजा आ गया. मैहर पुलिस गांजे को उसी रैक में सील बंद कर कर दिया है.

4 और 7 नवंबर को जमा नहीं होंगे नामांकन पत्र


भोपालः मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल कान्ताराव ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के साथ बैठक में बताया कि 2 से 9 नवंबर तक नाम निर्देशन पत्र प्रात: 11.00 बजे से अपरान्ह 3.00 बजे तक रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में प्रस्तुत किए जा सकेंगे। राव ने बताया कि रविवार 4 नवंबर एवं 7 नवंबर को दीपावली का सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नाम निर्देशन पत्र जमा नहीं किए जाएंगे।

बीजेपी के पूर्व सांसद का बेटा आप में शामिल


भोपाल: बुधवार को बीजेपी के पूर्व सांसद और मध्य प्रदेश में मंत्री रहें रामानन्द सिंह के बेटे आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए .बीएसपी के प्रदेश महासचिव विदय राज और एकता परिषद के गिरधारी बैगा भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए .

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा आज से


रायपुरः दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आज रायपुर पहुंचेंगे मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत. वह रात की फ्लाइट से रायपुर पहुंचेंगे और गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारी और राजनीतिक दलों संग बैठक करेंगे.

First Published : 30 Oct 2018, 10:13:09 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.